अपना शहर चुनें

States

Farmer Protest: राजस्थान की नन्हीं बेटी ने खेत से भरी हुंकार, PCC चीफ ने ट्वीटर पर शेयर किया जोशीला VIDEO

वीडियो में इस बालिका ने खेत में खड़े होकर किसी मंजे हुये नेता के तरह न केवल भाषण दिया है, बल्कि उसने अपनी कविता में केन्द्र सरकार पर जमकर तंज भी कसे हैं.
वीडियो में इस बालिका ने खेत में खड़े होकर किसी मंजे हुये नेता के तरह न केवल भाषण दिया है, बल्कि उसने अपनी कविता में केन्द्र सरकार पर जमकर तंज भी कसे हैं.

Farmer Protest: नए केन्द्रीय कृषि कानूनों (New agricultural laws) के खिलाफ राजस्थान की नन्हीं बेटी ने किसानों के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद की है. इस बेटी की आवाज को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है.

  • Share this:
जयपुर. केन्द्र सरकार के तीन नये कृषि कानून (New agricultural laws) को वापस लेने की मांग को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में चल रहे जबर्दस्त किसान आंदोलन (Kisan movement) के बीच राजस्थान कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने मरुधरा की एक नन्हीं से बेटी का जोशीला वीडियो (Passionate video) सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में यह नन्हीं बालिका किसानों की पीड़ा को उजागर करते हुए उन्हें पूरे जोश-खरोश के साथ आंदोलन को तेज करने की अपील कर रही है. डोटासरा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इस वीडियो को शेयर किया है. उसके बाद यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

राजस्थान पीसीसी चीफ डोटासरा ने यह वीडियो सोमवार रात 8 बजकर 42 मिनट पर शेयर किया था. उसके बाद मंगलवार को सुबह 7.30 बजे तक इस वीडियो करीब 10 हजार लोग देख चुके हैं. इस वीडियो को 245 बार रिट्वीट किया जा चुका है और करीब डेढ़ हजार लोगों ने इसे लाइक किया है. 2 मिनट 20 सेकेंड के इस वीडियो में यह बालिका संक्षिप्त भाषण के बाद कविता के माध्यम से आंदोलनकारी किसानों में जोश भरती दिखाई दे रही है. डोटासरा ने इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि राजस्थान की गौरवशाली माटी से इस छोटी सी बच्ची ने किसान आंदोलन में मोदी सरकार को घेरते हुए अपनी बुलंद आवाज में केंद्र सरकार पर हमला बोला है, जरा सुनिए.

Panchayati Raj elections: भरतपुर के डीग-कुम्हेर में कांग्रेस ने किसी को नहीं दिया सिंबल, जानिये क्या है वजह





केन्द्र सरकार पर जमकर तंज भी कसे हैं
वीडियो में इस बालिका ने खेत में खड़े होकर किसी मंजे हुए नेता की तरह न केवल भाषण दिया है, बल्कि उसने अपनी कविता में केन्द्र सरकार पर जमकर तंज भी कसे हैं. बालिका ने अपनी कविता के माध्यम से किसान की पीड़ा को उजागर करते हुए उनसे अपील की है कि वे अपनी मांगों को लेकर डटे रहें. जब तक सफलता नहीं मिले पीछे नहीं हटें. बालिका का कहना है किसान आखिर कब तक बेबसी के आंसू बहाता रहेगा. उसे संघर्ष से सफलता की नई इबारत लिखनी है.



दिल्ली में डेरा डाले बैठें हैं किसान
उल्लेखनीय है कि हाल ही में केन्द्र सरकार की ओर से कृषि को लेकर लाये गये तीन कानूनों का किसान विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस किसानों के इस विरोध का पुरजोर समर्थन कर रही है. इन कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली को घेरने के लिये वहां पड़ाव डाले हुये हैं. केन्द्र ने किसानों को वार्ता का न्यौता दिया है, लेकिन किसान अपनी मांगों पर अड़े हैं. अब राजस्थान के किसान भी इन कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज