Home /News /rajasthan /

Rajasthan Panchayat Election 2021: कांग्रेस ने तय किए प्रत्याशी, जानें कब मिलेगा चुनाव चिन्ह

Rajasthan Panchayat Election 2021: कांग्रेस ने तय किए प्रत्याशी, जानें कब मिलेगा चुनाव चिन्ह

Rajasthan Panchayat Chunav Latest News: कांग्रेस जल्द प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह दे सकता है.

Rajasthan Panchayat Chunav Latest News: कांग्रेस जल्द प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह दे सकता है.

rajasthan panchayati raj election 2021 latest update: राजस्थान (Rajasthan News) में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने चुनाव के लिए टिकट चयन की कवायद तकरीबन पूरी कर ली है. माना जा रहा है कि जल्द ही प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह दे दिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान के चार जिलों कोटा, बारां, करौली और श्रीगंगानगर में पंचायतीराज चुनाव (Rajasthan Panchayat Chunav 2021) की प्रक्रिया चल रही है. जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों के लिए तीन चरणों में होने वाले इस चुनाव के लिए नामांकन का गुरुवार को आखिरी दिन है. कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए टिकट चयन की कवायद लगभग पूरी कर ली है. माना जा रहा है कि आज रात तक ही प्रत्याशियों को सिम्बल का आवंटन कर दिया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस (Rajasthan Congress) की ओर से चारों जिलों में प्रभारियों को भेजा गया जिन्होंने जिले के साथ ही विधानसभा क्षेत्रवार नेताओं से चर्चा कर संभावित प्रत्याशियों के नाम तय किए हैं.

जिलों का दौरा कर प्रभारी वापस जयपुर लौट आए हैं और बुधवार सुबह ही इन प्रभारियों ने पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा से मुलाकात कर संभावित नामों पर चर्चा भी की है. अब आज ही प्रभारी संबंधित क्षेत्रों के विधायकों से चर्चा करेंगे और नाम फाइनल कर प्रदेश अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपेंगे. इसके बाद  प्रत्याशियों को सिम्बल आवंटित कर दिए जाएंगे.
कांग्रेस का दावा- कोई मतभेद नहीं

जिलों का दौरा कर लौटे प्रभारियों का कहना है कि प्रत्याशियों को लेकर किसी तरह के मतभेद नहीं हैं. करौली जिले के प्रभारी डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि सभी की रायशुमारी के बाद एक राय से नाम तय किए जा रहे हैं. कहीं अगर थोड़े बहुत मतभेद थे भी तो उसे आपसी चर्चा से सुलझा लिया गया है और एक राय से प्रत्याशियों का चयन किया जा रहा है. वहीं श्रीगंगानगर की प्रभारी नसीम अख्तर इंसाफ और सह प्रभारी जिया उर रहमान ने कहा कि प्रत्याशियों के तौर पर उन लोगों का चयन किया जा रहा है जो जिताऊ भी हों और जिनकी संगठन के प्रति निष्ठा भी हो. इसके साथ ही प्रत्याशी सभी को साथ में लेकर चलने वाला भी हो, लेकिन सबसे बड़ी योग्यता प्रत्याशी का जिताऊ होना ही है.

ये भी पढ़ें: जॉब छोड़ने वाली महिलाओं के लिए ‘बैक टू वर्क’ योजना, CM अशोक गहलोत ने दी मंजूरी, जानें डिटेल

पार्टी नेताओं ने दावा किया है कि इस बार के पंचायतीराज चुनाव में कांग्रेस पिछले दिनों हुए चुनावों से भी बेहतर प्रदर्शन करेगी. जिलों का दौरा कर लौटे प्रभारियों के मुताबिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है. साथ ही केन्द्र सरकार की गलत नीतियों से जनता त्रस्त है, जिसका फायदा कांग्रेस को चुनाव में मिलेगा.

Tags: Jaipur news, Panchayat Election 2021, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर