होम /न्यूज /राजस्थान /कोटा: RPF ने पकड़ा टिकटों का शातिर दलाल, 15 लाख रुपए के रेल टिकट बरामद

कोटा: RPF ने पकड़ा टिकटों का शातिर दलाल, 15 लाख रुपए के रेल टिकट बरामद

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की अपराध शाखा ने झालावाड़ जिले के सुनेल कस्बे से टिकट दलाली के आरोप में मुहम्मद हुसैन बोहरा (लाल घेरे में) को गिरफ्तार किया है.

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की अपराध शाखा ने झालावाड़ जिले के सुनेल कस्बे से टिकट दलाली के आरोप में मुहम्मद हुसैन बोहरा (लाल घेरे में) को गिरफ्तार किया है.

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने कोटा मंडल में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक टिकट दलाल (Ticket broker) को दबोचा है. पकड़े गए दलाल ...अधिक पढ़ें

    कोटा. रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने कोटा मंडल में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक टिकट दलाल (Ticket broker) को दबोचा है. पकड़े गए दलाल से बड़ी संख्या में टिकट बरामद (Recovered) किए गए हैं. जब्त किए गए टिकटों को मूल्य करीब 15 लाख रुपए बताया जा रहा है. दलाल को जेल (Jail) भेज दिया गया है.

    दलाल से 962 टिकट बरामद किए
    रेलवे सुरक्षा बल की अपराध शाखा ने झालावाड़ जिले के सुनेल कस्बे से टिकट दलाली के आरोप में मुहम्मद हुसैन बोहरा (27) को गिरफ्तार किया है. दलाल मुहम्मद हुसैन के कब्जे से एक किंगपिन ई-टिकटिंग टाउट के साथ 962 टिकट बरामद किए गए हैं. इन टिकटों का मूल्य 14,93,140 रुपए है. मुहम्मद 7 निजी पहचान-पत्रों की मदद से लोगों के तत्काल के टिकट बनता था. एक टिकट पर मुहम्मद किराए के अलावा 100 से 500 रुपए ज्यादा वसूल करता था.

    यात्रियों को देता था मूल टिकट की कॉपी
    दलाली की रकम के अलावा मुहम्मद यात्रियों से टैक्स के रूप में भी निर्धारित से ज्यादा पैसे वसूलता था. इसके लिए मुहम्मद यात्रियों को मूल टिकट नहीं देता था. मुहम्मद एक्सेल शीट पर की गई मूल टिकट की फोटो कॉपी यात्रियों को थमाता था. इसमें मुहम्मद टैक्स की रकम को दोगुना कर देता था. यात्री टैक्स समझकर इस रकम का भुगतान कर देता था. यह कोटा में पहला मामला है जब कोई दलाल यात्रियों को टिकटों की फोटो कॉपी थमाकर टैक्स और बीमा में भी हेराफेरी कर रहा था.

    दलाल ऐसे आया आरपीएफ की पकड़ में
    आरपीएफ के मुताबिक मुहम्मद को परेबल एप्लिकेशन के माध्यम से उपयोगकर्ता आईडी की शॉर्ट लिस्टिंग के बाद पकड़ा गया. परेबल एप पर जांच के दौरान पता चला की कुछ पहचान-पत्रों से बार-बार टिकट बुक कराए जा रहे हैं. इसके बाद आरपीएफ ने मुहम्मद को पकड़ लिया. मुहम्मद को गिरफ्तार किए जाने के बाद कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

    (रिपोर्ट: अर्जुन अरविंद)

     

    सीएम गहलोत का ऐलान- राजस्थान में लागू नहीं होने देंगे CAA और NRC

    CAA Protest: जयपुर में सीएम गहलोत के नेतृत्व में शांतिपर्वूक निकला शांति मार्च

    Tags: Indian railway, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें