Home /News /rajasthan /

गहलोत सरकार के पिछले कार्यकाल के प्रोजेक्ट पकड़ेंगे रफ्तार, योजनाएं होंगी सक्रिय

गहलोत सरकार के पिछले कार्यकाल के प्रोजेक्ट पकड़ेंगे रफ्तार, योजनाएं होंगी सक्रिय

सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो।

सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो।

कांग्रेस की पिछली गहलोत सरकार के समय लागू की गई लोकप्रिय योजनाओं को अब फिर से सक्रिय किया जाएगा. वहीं अधूरे पड़े प्रोजेक्ट भी अब गति पकड़ेंगे.

    कांग्रेस की पिछली गहलोत सरकार के समय लागू की गई लोकप्रिय योजनाओं को अब फिर से सक्रिय किया जाएगा. अधूरे पड़े प्रोजेक्ट भी अब गति पकड़ेंगे. कामकाज संभालने के बाद गुरुवार को गहलोत सरकार के मंत्री सरकार के पिछले कार्यकाल की योजनाओं को लेकर एक्शन में दिखे. इनमें सबसे अहम मुफ्त दवा योजना के साथ ही राजधानी जयपुर के मेट्रो रेल का अधूरा पड़ा प्रोजेक्ट है.

    चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने गुरुवार को अधिकारियों को 'मुफ्त दवा योजना' को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए. डॉ. शर्मा ने कहा कि सात दिन में एक्शन प्लान का ब्ल्यू प्रिंट तैयार होगा. चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि पूर्व में गहलोत सरकार द्वारा चलाई गईं योजनाएं काफी लोकप्रिय थीं. प्रयास किए जाएंगे कि स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हों और आमजन को बेहतरीन दवा और जांच की सुविधा मिले.

    मेट्रो और रिंग रोड के अधूरे पड़े कार्यों को तेज़ी से पूरा करेगी सरकार
    वहीं यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि गहलोत सरकार के पिछले कार्यकाल के सुस्त पड़े प्रोजेक्ट अब फिर रफ्तार पकड़ेंगे. उन्होंने कहा सीएम अशोक गहलोत से कार्ययोजना को लेकर सरकार जयपुर मेट्रो और रिंग रोड के अधूरे पड़े कार्यों को तेजी से पूरा करेगी. धारीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने बेकार के कामों पर पैसा ख़र्च किया है. बीजेपी सरकार ने जेडीए को भी कंगाल कर दिया. राजधानी में सड़कों की मरम्मत का भी पैसा नहीं है.

    ये भी पढ़ें- आखिर हो गया बंटवारा: गृह और वित्त सहित गहलोत ने रखे नौ मंत्रालय, पायलट को मिले पांच विभाग

     टीम तैयार, काम का हुआ बंटवारा : जानिए किस कैबिनेट मंत्री के पास कौनसे विभाग का है जिम्मा

     

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर