सावन का आखिरी सोमवार- सीएम गहलोत ने पंचामृत से किया भगवान शिव का अभिषेक

सावन के आखिरी सोमवार को शिवालयों (Shiva temples) में श्रद्धालुओं की जबर्दस्त भीड़ उमड़ी. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के विभिन्न इलाकों में शिव मंदिरों में भगवान शिव (Lord Shiva) का पंचामृत से अभिषेक किया जा रहा है.

News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2019, 2:23 PM IST
सावन का आखिरी सोमवार- सीएम गहलोत ने पंचामृत से किया भगवान शिव का अभिषेक
भगवान शिव का अभिषेक करते सीएम अशोक गहलोत।
News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2019, 2:23 PM IST
सावन के आखिरी सोमवार को शिवालयों (Shiva temples) में श्रद्धालुओं की जबर्दस्त भीड़ उमड़ी. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के विभिन्न इलाकों में शिव मंदिरों में भगवान शिव (Lord Shiva) का पंचामृत से अभिषेक किया जा रहा है. बड़े शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं. सड़कों पर कावड़ियों के रैले के रैले नजर आ रहे हैं. शिवालयों में बम भोले के जयकारे गूंज रहे हैं. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भी भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक किया.

सीएम ने किया शिव का जलाभिषेक
सावन के आखिरी सोमवार को सीएम अशोक गहलोत ने भी जयपुर में सीएम निवास में स्थित मां राज राजेश्वरी मंदिर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. सीएम की पत्नी सुनीता गहलोत भी इससे दौरान मौजूद रहीं. मुख्यमंत्री ने सपत्नीक भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक किया और जल चढ़ाया. भगवान शिव का जलाभिषेक कर मुख्यमंत्री ने प्रदेश की सुख-समृद्धि, खुशहाली और अमन चैन की कामना की.

मंदिरों में सुबह से ही लगी भीड़

जयपुर में झारखंड महादेव मंदिर में अलसुबह ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया. वहां श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए यातायात के भी विशेष प्रबंध किए गए हैं. वहीं चमत्कारेश्वर महादेव मंदिर और ताड़केश्वर महादेव मंदिर में भी भक्तों की भारी भीड़ रही. श्रद्धालुओं ने जल और दूध समेत पंचामृत से भोले का अभिषेक कर मनोकामनाएं मांगी. कई मंदिरों में विशेष सजावट भी की गई है.

TC लेने स्कूल गई छात्रा को पिलाया जहर ! अस्पताल में हुई मौत

आनंदपाल गिरोह का कुख्यात बदमाश पवन बानूड़ा गिरफ्तार
First published: August 12, 2019, 2:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...