लाइव टीवी
Elec-widget

Rajasthan: घूस लेते AEN अरेस्ट, बारिश और BSP कार्यकारिणी भंग समेत, यहां पढ़ें- अब तक कि TOP-5 खबरेें

News18Hindi
Updated: September 24, 2019, 8:34 AM IST
Rajasthan: घूस लेते AEN अरेस्ट, बारिश और BSP कार्यकारिणी भंग समेत, यहां पढ़ें- अब तक कि TOP-5 खबरेें
राजस्थान से प्रकाशित समाचार पत्रों की सुर्खियां.

जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों मेंं मानसून ऑडिट के अतिरिक्त भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ एसीबी (Anti Corruption Bureau) की कार्रवाई, बसपा (BSP) की प्रदेश कार्यकारिणी भंग होने समेत कोटा में बाल संप्रेषण गृह (Child Communication House) में 46 बाल अपचारियों में मारपीट की खबरें सुर्खियां बनी हैं. यहां पढ़ें, प्रदेश की अब तक की टॉप-5 खबरेंं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 8:34 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में पिछले 30 साल के बारिश (Rain In Rajasthan) केे आंकड़ों के ऑडिट में इस साल रिकॉर्ड 741 मिमी पानी बरसा है. 2011 का रिकॉर्ड इस बार टूट गया है. राजधानी जयपुर (Jaipur) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों मेंं मानसून ऑडिट के अतिरिक्त भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ एसीबी (Anti Corruption Bureau) की कार्रवाई, बसपा (BSP) की प्रदेश कार्यकारिणी भंग होने समेत कोटा में बाल संप्रेषण गृह (Child Communication House) में 46 बाल अपचारियों में मारपीट की खबरें सुर्खियां बनी हैं. यहां पढ़ें, प्रदेश की अब तक की टॉप-5 खबरेंं...

AEN घूस लेते अरेस्ट, 3 JEN फरार 
राजस्थान में भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को एसीबी ने जालोर में एक एईएन कको घूस लेते हुए गिरफ्तार किया. नर्मदा नहर परियोजना के एईएन जगदीश प्रसाद वर्मा को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा वहीं सूचना मिलते ही रिश्वत मांगने वालेे 3 जेईएन ऑफिस से फरार हो गए. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि गिरफ्तार एईएन जयपुर का रहने वाला है और यहां उसके फ्लैट की तलाशी भी ली गई है.

कोटा के बाल संप्रेेषण गृह में मारपीट के बाद एक फरार

कोटा के नयागांव स्थित बाल संप्रेषण गृह में सोमवार को ददो गुट भिड़ गए. यहांं 46 बाल अपचारियों में मारपीट हुई. पलंग के पाइपों, डंडों अऔर बोतलोंं से एक-दूसरे पर हमला किया. दैनिक भास्कर के अनुसार इस दौरान एक बाल अपचारी मौका देख कर वहांं से फरार हो गया.

बसपा की प्रदेश कार्यकारिणी भंग
बहुजन समाज पार्टी बसपा की सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष समेत पूरी कार्रकारिणी सोमवार को हटा दी. सभी 6 बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच जममककर लात-घूंसे चले थे और इसके बाद मायावती ने ये फैसला लिया है.
Loading...

अलवर में गोवंश ले जाते तस्कर के साथ मारपीट

अलवर के शाहजहांपुर में ग्रामीणों ने एक पिकअप में गोवंश ले जा रहे गोतस्कर की पिटाई कर दी. घायल तस्कर को पुलिस ने बचाया और अस्पताल पहुंचाया. पुलिस के अनुसार टपूकड़ा निवासी मुनफैद उर्फ पीला अपने साथियों के साथ गोवंश भरकर ला रहा था फूसापुर में पहरा देे रहे ग्रामीणों ने राेक लिया.

30 साल में सबसे ज्यादा बारिश इस साल

मानसून ऑडिट पर खबर प्रकाशित करते हुए दैनिक भास्कर ने लिखा है कि 1990 से अब तक 3 बार बारिश का आंकड़ा 700 पार पहुंचा है. इस साल रिकॉर्ड 741 मिमी बारिश हुई है जो सामान्य से 42.5% अधिक है.

ये भी पढ़ें- 
ट्रक ने पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार परखच्चे उड़ाए, 4 पुलिसकर्मी घायल
विवाहिता की मौत के बाद चुपके से कर दिया अंतिम संस्कार, लगा हत्या का आरोप

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 8:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...