होम /न्यूज /राजस्थान /

भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन: बिरला, गहलोत, राजे और पायलट बोले अपूरणीय क्षति

भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन: बिरला, गहलोत, राजे और पायलट बोले अपूरणीय क्षति

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि लता दीदी ने अपनी सुरीली आवाज का जादू अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिखेरा.

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि लता दीदी ने अपनी सुरीली आवाज का जादू अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिखेरा.

Lata Mangeshkar passes away: स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, सीएम अशोक गहलोत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने दुख जताया है. सभी ने लता मंगेशकर के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है. बिरला ने कहा कि "भारत रत्न" लता मंगेशकर जी ने अपने समृद्ध स्वरों से संगीत को नई ऊंचाइयां दी. भाषा के बंधन को तोड़ उनके गाए गीत विश्व के प्रत्येक हिस्से तक पहुंचे. वहीं गहलोत बोले वे भारत की सुरीली आवाज थीं. उन्होंने अपने 7 दशकों से अधिक लंबे समृद्ध योगदान से भारतीय संगीत को समृद्ध बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया. लता दीदी के निधन से देशभर में शोक की लहर छा गई है. लता मंगेशकर के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट समेत विभिन्न हस्तियों और आमजन ने दुख जताया है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्वीट कर कहा कि “भारत रत्न” लता मंगेशकर जी ने अपने समृद्ध स्वरों से संगीत को नई ऊंचाइयां दी. भाषा के बंधन को तोड़ उनके गाए गीत विश्व के प्रत्येक हिस्से तक पहुंचे. उनका निधन सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं.

बिरला ने कहा कि लता दी के गाए गीत लोगों को जोड़ते थे. ऐसे अनेक अवसर आए जब उन्होंने हमारे सैनिकों का भी मनोबल बढ़ाया. उनसे प्रेरणा पाकर लाखों युवा संगीत से जुड़े. अब भले ही वे हमारे बीच नहीं हैं लेकिन अपने गीतों से वे सदैव हमारी स्मृतियों में जीवंत रहेंगी. स्वर सम्राज्ञी के निधन पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर गहरा दुख जताया है. गहलोत ने कहा कि वे भारत की सुरीली आवाज थीं. उन्होंने अपने 7 दशकों से अधिक लंबे समृद्ध योगदान से भारतीय संगीत को समृद्ध बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.

राजे ने कहा हर हिंदुस्तानी के दिल में जगह बनाई थी
वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि भारतीय पार्श्वगायन की साम्राज्ञी, स्वर कोकिला ‘भारत रत्न’ आदरणीया लता मंगेशकर जी का निधन संगीत जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. वे एक प्रखर देशभक्त थी, जिन्होंने अपनी संगीत साधना के माध्यम से हर हिंदुस्तानी के दिल में जगह बनाई थी. लता दीदी ने 7 दशकों तक करीब 30 हजार गानों के माध्यम से अपनी सुरीली आवाज का जादू अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिखेरा है. करोड़ों देशवासियों की तरह मैं भी उनके गानों की प्रशंसक रही हूं. ईश्वर से कामना है कि दिवंगत आत्मा को शान्ति व उनके चाहने वालों को सम्बल प्रदान करें.

पायलट बोले उनके गीत हमेशा जीवित रहेंगे
पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा उन्होंने अपने आत्मिक गीतों से भारतीयों के जीवन को रोशन किया. उनकी आवाज शुद्ध सोने की थी. हमें उनकी कमी खलेगी लेकिन उनके गीत हमेशा जीवित रहेंगे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.

Tags: Jaipur news, Lata Mangeshkar, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर