राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें, यहां पढ़ें

राजधानी (Jaipur) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Ministers) को बंगला देना और अन्य सरकारी सुविधाओं पर राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) का फैसला, खान विभाग (Department of Mines) में घूस मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी की खबरें शामिल हैं.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 9:00 AM IST
राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें, यहां पढ़ें
सीएम ने बुधवार को पुलिस मुख्यालय में सभी जिला पुलिस अधीक्षकों-रेंज पुलिस महानिरीक्षकों के साथ मीटिंग रखी.
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 9:00 AM IST
जयपुर. पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Ministers) को बंगला देना और अन्य सरकारी सुविधाओं को राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने गलत ठहराया है. हालांकि सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने इस फैसले का बंगला खाली कराने से कोई लिंक नहीं बताया है. हाईकोर्ट के इस फैसले के साथ ही खान विभाग (Department of Mines) में घूस मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी और लिव इन रिलेशनशिप (Live In Relationship) को लेकर राज्य मानव अधिकार आयोग (Rajasthan State Human rights Commission) ने सरकार से इसके लिए अलग कानून बनाने को कहा है. इन खबरों के साथ यहां पढ़ें राजधानी (Jaipur) से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों की सुर्खियों में शामिल टॉप-5 खबरें...

पूर्व मुख्यमंत्रियों को जिंदगी भर सरकारी बंगला-सुविधाएं नहीं

पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन सरकारी आवास-सुविधाओं को लेकर दायर याचिकाओं को मंजूर करतेे हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने कानूनी प्रावधानों को असंवैधानिक करार दिया है. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि पूर्व मुख्यमंत्री जिंदगी भर सरकारी आवास-सुविधाओं के हकदार नहीं है. हाईकोर्ट ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भी आम नागरिक से अलग नहीं हैं.

खान विभाग में घूसकांड, रंगे हाथ 3 गिरफ्तार

अवैध माइनिंग पर लगी पेनल्टी पर स्टे के बदले 7 लाख के सौदे का एसीबी (Anti-Corruption Bureau) ने एक दलाल को एक लाख, दूसरे ने दो लाख और जॉइन्ट सेक्रेट्री को 4 लाख रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है. खान विभाग में इस घूसकांड पर दैनिक भास्कर ने लिखा है कि जॉइन्ट सेक्रेट्री बंशीधर कुमावत और दो दलालों की गिरफ्तारी के बाद  जब कुमावत के घर की तलाशी ली तो वो करोड़ों के आसामी निकले.
लिव-इन रिलेशनशिप पर रोक लगाए सरकार

राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने लिव इन रिलेशनशिप पर आदेश जारी करते हुए सरकार से कहा है कि इस पर रोक लगाई जाए. ऐसे रिश्तों से महिलाओं को दूर रखने के लिए जागरूकता अभियान की जरूरत भी बताई. आयोग के अध्यक्ष जस्टिस प्रकाश टाटिया ने कहा है कि इससे समाज में गंदगी फैल रही है.
Loading...

झुंझुनूं में 3.8 की तीव्रता से भूकंप

शेखावाटी में बुधवार को भूकंप ने लोगों में हड़कंप मचा दिया. राजस्थान पत्रिका ने लिखा है कि 3.8 तीव्रता के इस भूकंप में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं है. दोपहर 3.30 बजे आए इस भूकंप का केंद्र झुंझुनूं में जमीन के करीब 16 किलोमीटर नीचे था.

नीमराणा में लड़की के कपड़े पहन घूम रहे कश्मीरी छात्र को पकड़ा

अलवर जिले के नीमराणा कस्बे में एक कश्मीरी छात्र को लड़की के कपड़े पहन घूमते हुए लोगों ने पकड़ लिया. बिजली के पोल से बांधकर उससे मारपीट भी की गई. बाद में पुलिस के हवाले कर दिया. पूछताछ मेें सामने आया कि युवक जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर का रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें- हादसे के बाद टैंकर पलटा और फिर भीड़ में मची लूट की होड़, Viral हुआ वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 7:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...