जयपुर: MJRP कॉलेज पर ताला लगाकर हाईवे पर बैठी लड़कियां, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

एमजेआरपी कॉलेज की मान्यता को लेकर जयपुर-दिल्ली रोड पर प्रदर्शन हुआ. पुलिस ने लाठीचार्ज के दौरान लड़कियों को भी नहीं बख्शा और जमकर लाठियां भांजी.

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: July 5, 2019, 2:53 PM IST
जयपुर: MJRP कॉलेज पर ताला लगाकर हाईवे पर बैठी लड़कियां, पुलिस ने किया लाठी चार्ज
हाईवे पर छात्राओं का प्रदर्शन.
Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: July 5, 2019, 2:53 PM IST
जयपुर के महात्मा ज्योतिराव फुले यूनिवर्सिटी  के स्टूडेंट्स ने मंगलवार को हंगामा करते हुए दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जाम लगा दिया. एग्रीकल्चर स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिट की डिग्री की मान्यता नहीं होने पर कोर्स जारी रखने पर आक्रोश जताते हुए हाईव पर धरना शुरू कर दिया. युवक-युवतियां हाईवे पर बैठ गए लेकिन पुलिस को जब हाईवे जाम की सूचना मिली तो आनन-फानन में लाठीचार्ज करते हुए स्टूडेंट्स को वहां से खदेड़ दिया.

lathicharge, mjrp college
फोटो- हाईवे पर छात्राओं का प्रदर्शन.


जानकारी के अनुसार पुलिस ने लाठीचार्ज के दौरान  लड़कियों को भी नहीं बख्शा और जमकर लाठियां भांजी. एक पुलिसकर्मी तो पिस्टल लेकर लड़कियों के पीछे दौड़ता नजर आया. पुलिसकर्मी ने हवा में दो फायर भी किए. अचराेल के ताला मोड़ पर स्थित यूनिवसिर्टी कॉलेज के एग्रीकल्चर स्टूडेंट्स ये प्रदर्शन कर रहे थे.

lathicharge, mjrp college
फोटो- प्रदर्शनकारी छात्राओं पर पुलिस का बल प्रयोग.


उधर, जयपुर शहर में एक बच्ची के साथ छेड़छाड़ के बाद फैली रेप की अफवाह के बाद पैदा हुआ तनाव बढ़ता ही जा रहा है. अफवाहों के चलते शहर के शास्त्री नगर इलाके में उपद्रवियों की ओर से पथराव जारी है. दोपहर बाद एक बार फिर एक दर्जन वाहनों में तोड़फोड़ की गई. पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास में जुटी है और मौके पर तीन दर्जन से अधिक थानों से पुलिस बल तैनात किया गया है. अफवाहों को रोकने के लिए पुलिस ने शहर के 12 थाना इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं.

ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के सामने इस्तीफे की पेशकश की!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...