लाइव टीवी

जयपुर में निर्माणाधीन एलीवेटेड रोड पर बड़ा हादसा टला, 22 गोदाम सर्किल पर लॉन्चर खिसका
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: February 12, 2020, 1:42 PM IST
जयपुर में निर्माणाधीन एलीवेटेड रोड पर बड़ा हादसा टला, 22 गोदाम सर्किल पर लॉन्चर खिसका
एक बड़ा लॉन्चर अपनी जगह से खिसक गया.

जयपुर (Jaipur) में निर्माणाधीन सोडाला एलिवेटेड रोड (Sodala Elevated Road) पर एक बड़ा लॉन्चर अपनी जगह से खिसक गया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया. निर्माणाधीन सोडाला एलिवेटेड रोड (Sodala Elevated Road) पर एक बड़ा लॉन्चर अपनी जगह से खिसक गया. गनीमत रही कि लॉन्चर नीचे नहीं गिरा वरना बड़ी जनहानी हो सकती थी. जानकारी के अनुसार 22 गोदाम सर्किल पर स्थित एलिवेटेड रोड पर सेगमेंट लॉचिंग का काम चल रहा था. इस दौरान लॉन्चर को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जा रहा था. शिफ्टींग के दौरान लॉन्चर के कुछ बॉक्स अपनी जगह से खिसक (Launchers box missed) गए. कुछ बॉक्स के अपनी जगह से खिसकने के कारण एलिवेटेड रोड पर भी कुछ नुकसान हुआ है. अगर लॉन्चर नीचे गिरता तो बड़ी जनहानी हो सकती थी.

सुबह 10 बजे ऐसा तब हुआ जब भारी यातायात था...
पिछले काफी दिनों से राजधानी में सोडाला एलिवेटेड रोड पर निर्माण का कार्य चल रहा था. बुधवार सुबह से ही 22 गोदाम सर्किल स्थित साइट पर सेगमेंट लॉन्चिंग का काम चल रहा था लेकिन सुबह करीब 10 बजे के आसपास ये हादसा होते होते टल गया. जिस जगह पर काम चल रहा था वहां पर वाहनों की भारी आवाजाही रहती है और ऐसे में लॉन्चर गिरता तो कई लोग इसकी जद में आ सकते थे.

जेडीए के इंजीनियरिंग डायरेक्टर ने ये कहा...

इस घटनाक्रम की जानकारी मिलने के बाद जेडीए के इंजिनियर मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला. वहीं यातायात पुलिसकर्मियों ने एलिवेटेड रोड के नीचे से ट्राफिक को शिफ्ट कर दिया है. जेडीए के इंजीनियरिंग डायरेक्टर एनसी माथुर ने बताया कि 22 गोदाम सर्किल के पास सेगमेंट लॉन्चिंग का काम चल रहा था. इस लॉन्चर को रेल्वे लाइन के पास शिफ्ट किया जा रहा था. लेकिन क्रेन का हुक टूटने के कारण लॉन्चर के कुछ बॉक्स अपनी जगह से खिसक गए हैं. दोबारा क्रेन को बुलाकर बॉक्स को सीधा करके शिफ्ट करेंगे. उन्होंने कहा कि जेडीए पूरी तरह से सजगता से काम कर रहा है.

बीजेपी सरकार के चल रहा है प्रोजेक्ट का कामजयपुर में सोडाला से अम्बेडकर सर्किल तक एलिवेटेड रोड का निर्माण कराया जा रहा है. पिछली बीजेपी सरकार के इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में काफी समय लग रहा है. भारी यातायात के मद्देनजर एलिवेटेड रोड से जयपुरवासियों को काफी राहत मिलेगी. इससे अम्बेडकर सर्किल से सोडाला तक एक ही रुट पर दो सड़क मिल पाएगी. अम्बेडकर सर्किल से शुरू होकर 22 गोदाम, हवा सड़क होते हुए सोडाला तिराहे पर एलिवेटेड रोड से मिलेगा. जबकी दूसरा रुट सोडाला स्थित हवा सड़क पावर हाउस से शुरू होकर भवानी सिंह लेन स्थित कठपुतली नगर के पास उतरेगा.

ये भी पढ़ें- 

भंवरी देवी हत्याकांड में जेल में बंद पति अमरचंद को मिली जमानत

जयपुर के TikTok कांड में अब तक 6 गिरफ्तार, होटल में हुई थी किशोरी से जान पहचान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 1:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर