चीनी फोन यूज करने वाला वकील बोला- IPL में चायनीज स्पॉन्सर पर लगे बैन, कोर्ट ने कहा- बहिष्‍कार की शुरुआत खुद से करें
Jaipur News in Hindi

चीनी फोन यूज करने वाला वकील बोला- IPL में चायनीज स्पॉन्सर पर लगे बैन, कोर्ट ने कहा- बहिष्‍कार की शुरुआत खुद से करें
राजस्थान हाई कोर्ट में आईपीएल में चायनीज स्पॉंशर का मुद्दा उठा. (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत माहांती ने आईपीएल (IPL) से जुड़े एक मामले की सुनवाई करते हुए मौखिक रूप से कहा कि बहिष्कार की शुरुआत हमें खुद से करनी होगी.

  • Share this:
जयपुर. गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से मुठभेड़ और उसके बाद चायनीज एप्प बैन करने के केन्द्र सरकार के फैसले के बाद अब देशभर में चायनीज सामान के बहिष्कार करने की चर्चाएं आम हैं. इसी बीच राजस्थान हाई कोर्ट (Rajasthan High Court) के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत माहांती ने आईपीएल (IPL) से जुड़े एक मामले में सुनवाई करते हुए मौखिक रूप से कहा कि बहिष्कार की शुरुआत हमें खुद से करनी होगी. दरअसल, बीते मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट जयपुर से आईपीएल के दो मैच गुवाहाटी शिफ्ट किए जाने से सम्बंधित जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी.

सुनवाई के बीच याचिकाकर्ता के अधिवक्ता विमल चौधरी ने कोर्ट का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि आईपीएल की मुख्य स्पॉन्सर चायनीज मोबाइल कंपनी है. इस पर भी बैन लगना चाहिए. इसके बाद सीजे माहांती ने चुटकी लेते हुए अधिवक्ता चौधरी से पूछा कि आप बताएं आपके पास कौन सी कंपनी का मोबाइल फोन है. अधिवक्ता के पास चायनीज कंपनी का मोबाइल फोन मिलने पर सीजे ने कहा कि पहले आप इस मोबाइल का तुरंत त्याग कर दें, क्योंकि हमें बहिष्कार की शुरुआत स्वयं से ही करनी चाहिए. हालांकि, चायनीज स्पॉन्सर का मामला याचिका का हिस्सा नहीं था.

ये भी पढ़ें: गोबर पर सियासत: छत्तीसगढ़ में BJP के विरोध के बीच कांग्रेस सरकार को मिला RSS का साथ



ये था पूरा मामला
दरअसल, आईपीएल 2020 के सीज़न में पहले से तय शेड्यूल मैचों में से आयोजनकर्ताओं ने दो मैच जयपुर से शिफ्ट करके गुवाहाटी कराने का फैसला किया था. जिसे रणजी प्लेयर राहुल कांवट व अन्य ने हाई कोर्ट में चुनौती दी थी. याचिकाओं में कहा गया था कि राजस्थान से मैच बाहर जाने पर यहां के खेल हित प्रभावित होंगे. वहीं, राजस्थान रॉयल्स व आयोजनकर्ताओं के बीच हुए एमओयू में भी साफ है कि टीम के होम ग्राउंड पर पहले से तय सभी मैच कराने होंगे. उसमें कमी नहीं की जा सकती है, लेकिन सुनवाई के दौरान बीसीसीआई के अधिवक्ता अंगद मिर्धा ने कोर्ट को बताया कि कोरोना के चलते बीसीसीआई ने आईपीएल मैचों के अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है. इस पर कोर्ट ने याचिकाओं को निस्तारित कर दिया, लेकिन साथ में ही याचिकाकर्ताओं को छूट दी कि अगर आने वाले समय में मैच होते है और याचिकाकर्ताओं को लगता है कि इससे उनके खेल हित प्रभावित हो रहे हैं तो वह पुन: हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading