लाइव टीवी

गहलोत सरकार ने अचानक बुलाया विधानसभा सत्र, भड़की BJP बोली- कौन सी आफत आ गई
Jaipur News in Hindi

Sudheer Kumar | News18 Rajasthan
Updated: January 22, 2020, 6:30 PM IST
गहलोत सरकार ने अचानक बुलाया विधानसभा सत्र, भड़की BJP बोली- कौन सी आफत आ गई
24 जनवरी से होगा राजस्‍थान विधानसभा का सत्र.

राजस्‍थान विधानसभा (Rajasthan Legislative Assembly) का सत्र 24 जनवरी से शुरू होने की खबर से भाजपा नाराज है. राजस्‍थान के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि राज्य सरकार के सामने ऐसी कौन सी आफत आ गई थी कि अचानक सत्र बुलाना पड़ रहा है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान विधानसभा (Rajasthan Legislative Assembly) का सत्र 24 जनवरी से आहूत होने जा रहा है. हालांकि शार्ट टर्म नोटिस पर सत्र बुलाए जाने पर भारतीय जनता पार्टी ने कड़ा ऐतराज जताया है. राजस्‍थान के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने कहा कि राज्य सरकार के सामने ऐसी कौन सी आफत आ गई जो बिना कानून के पालन के सत्र बुलाना पड़ रहा है. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा, 'कांग्रेस सरकार की प्रशासनिक पकड़ कमजोर हो गई है और इसी वजह से उसे अधिकारी विधानसभा बुलाने के बारे में कुछ नहीं बताते है.'

कटारिया ने कांग्रेस पर लगाए ये आरोप
गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि 126वां संविधान संशोधन तो पहले ही हो गया और पचास फीसदी राज्यों ने पहले ही इसका अनुमोदन कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि सरकार को लगा हम इस कानून को स्वीकृति नहीं देंगे तो राज्‍य का एससी और एसटी वोटर नाराज होगा. आपको बता दें कि 126वें संविधान संशोधन का 25 जनवरी तक अनुमोदन करना है. कटारिया ने कहा कि केवल सरकार अपने झेप मिटाने के लिए आनन-फानन में सत्र बुला रही है, जिसमें संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन किया गया है.

राज्‍यपाल के बहाने सरकार को घेरा

यही नहीं, राजस्‍थान के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि सरकार राज्यपाल का अभिभाषण तो करवा रही है, लेकिन उस पर धन्यवाद प्रस्ताव ही पारित नहीं करवाया जा रहा है. ऐसा पहली बार हो रहा है, जो कि ठीक नहीं है.

विधानसभा के सदस्य नहीं कर पाते तैयारियां
भाजपा ने सत्र से पहले 23 जनवरी को विधायक दल की बैठक बुलाई है. जबकि गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि बार-बार विधानसभा को नियमों की अवहेलना करके सत्र बुला रहे हैं. इस दौरान विधानसभा के सदस्यों की कोई तैयारी नहीं होती है. साथ ही कहा कि पहले भी इसी तरह से संविधान दिवस पर सत्र बुलाया गया था. 

ये भी पढ़ें-

सरपंच चुनाव में हर वोट की कीमत, ये बुजुर्ग मतदाता बने युवाओं के लिए मिसाल

 

राजस्थान सरपंच चुनाव में जीत के जश्न में सरेआम 'तमंचे पर डिस्को', VIDEO वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर