लाइव टीवी

LIFELINE-2019: स्वास्थ्य नीतियों और चुनौतियों पर न्यूज 18 राजस्थान का महामंथन

News18 Rajasthan
Updated: October 25, 2019, 4:25 PM IST
LIFELINE-2019: स्वास्थ्य नीतियों और चुनौतियों पर न्यूज 18 राजस्थान का महामंथन
कार्यक्रम में कार्डियोलॉजी, कैंसर, न्यूरोलॉजी और हैल्थ ट्यूरिज्म एंड मेडिकल एजुकेशन पर चार अलग-अलग सत्र आयोजित हुए. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक (Aware) करने के उद्देश्य से न्यूज 18 राजस्थान (News 18 Rajasthan) की ओर से राजधानी जयपुर (Jaipur) में लाइफ लाइन-2019 (LIFELINE-2019) का आयोजन किया गया. आयोजन में स्वास्थ्य नीतियों (Health policies) और चुनौतियों (Challenges) पर महामंथन किया गया.

  • Share this:
जयपुर. पहला सुख, निरोगी काया. इंसान अगर स्वस्थ (Healthy) रहे हो तो वह सब कुछ कर सकता है. लेकिन अगर वह बीमारियों (Diseases) से जकड़ा हो तो वह ना तो सकारात्मक (Positive) रह सकता है और ना ही बेहतरीन जीवन (Better life) जी सकता है. आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक (Aware) करने के इसी उद्देश्य के साथ न्यूज 18 राजस्थान (News 18 Rajasthan) की ओर से राजधानी जयपुर (Jaipur) में लाइफ लाइन-2019 (Life Line-2019) का आयोजन किया गया. आयोजन में स्वास्थ्य नीतियों (Health policies) और चुनौतियों (Challenges) पर महामंथन किया गया.

इस तरह के प्रयासों से प्रदेश रहेगा स्वस्थ
इसमें स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. कार्यक्रम में विशेषज्ञ डॉक्टर्स के साथ विभिन्न बीमारियों को लेकर पैनल डिस्कशन किया गया. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने न्यूज 18 राजस्थान की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयासों से प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था सही होगी और प्रदेश स्वस्थ्य रहेगा.

कार्डियोलॉजी, कैंसर और न्यूरोलॉजी पर हुआ पैनल डिस्कशन

राजधानी जयपुर के होटल होली-डे इन में गुरुवार शाम को आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न नामचीन चिकित्सालयों के विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ विस्तारपूर्वक पैनल डिस्कशन किया गया. इसमें कार्डियोलॉजी, कैंसर, न्यूरोलॉजी और हैल्थ ट्यूरिज्म एंड मेडिकल एजुकेशन पर चार अलग-अलग सत्र आयोजित हुए. कार्यक्रम के इन सत्रों में स्वास्थ्य सेवा से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर बारीकी से चर्चा की गई. उसके बाद न्यूज 18 राजस्थान के सीनियर एडिटर श्रीपाल शक्तावत ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा और स्वास्थ्य राज्यमंत्री सुभाष गर्ग के साथ वर्तमान स्वास्थ्य सेवाओं के हालात तथा राज्य सरकार की स्वास्थ्य नीतियों पर खुलकर चर्चा की.

विभिन्न हस्तियों ने की शिरकत
कार्यक्रम में स्वास्थ्य राज्यमंत्री सुभाष गर्ग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह और अतिरिक्त मुख्य सचिव वैभव गालरिया ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की. कार्यक्रम में चिकित्सा जगत से जुड़ी हस्तियों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य लोग भी शामिल हुए.
Loading...

Analysis: उपचुनाव के नतीजों से कांग्रेस और बीजेपी में थोड़ी खुशी-थोड़ा गम

मंडावा में वोट कांग्रेस को नहीं, रामनारायण चौधरी की विरासत को मिला-पूनिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 4:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...