• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • स्थानीय निकाय के अधिकारियों-कर्मचारियों के अवकाश निरस्त, शनिवार को भी खुलेंगे ऑफिस, आक्रोश

स्थानीय निकाय के अधिकारियों-कर्मचारियों के अवकाश निरस्त, शनिवार को भी खुलेंगे ऑफिस, आक्रोश

स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट सचिव दीपक नंदी का कहना है कि अवकाश के दिनों में भी हमारी कोशिश है कि जनहित के कार्यों को शीघ्र और त्वरित गति से निपटाया जाये.

स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट सचिव दीपक नंदी का कहना है कि अवकाश के दिनों में भी हमारी कोशिश है कि जनहित के कार्यों को शीघ्र और त्वरित गति से निपटाया जाये.

Prashaasan shaharon ke sang abhiyaan-2021: स्थानीय निकाय विभाग ने 'प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021' को देखते हुये अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश कैंसिल कर दिये हैं. अभियान आगामी 31 मार्च 2022 तक चलेगा. इस दौरान शनिवार को भी निकाय ऑफिस खुलेंगे.

  • Share this:

जयपुर. स्थानीय निकाय विभाग (Local Body Department) ने अपने अधिकारियों-कर्मचारियों के सभी अवकाश निरस्त (Holidays Canceled) कर दिये हैं. ‘प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021’ को देखते हुये अधिकारियों और कर्मचारियों के ये अवकाश कैंसिल किये गये हैं. अभियान 31 मार्च, 2022 तक तक चलेगा. इसके कारण अब शनिवार को अवकाश के दिन भी निकायों के कार्यालय खुलेंगे. आदेश जारी होने के बाद कर्मचारी संगठनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि फेस्टिवल सीजन को देखते हुये बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी अवकाश पर जाने की तैयारियां कर रहे थे. इससे प्रशासन शहरों के संग अभियान का कामकाज प्रभावित होने की आशंका थी. इसलिये विभाग ने यह कदम उठाया है.

स्वायत्त शासन विभाग की ओर से दो दिन पूर्व 12 अक्टूबर को एक आदेश निकाला गया था. उसमें कहा गया है कि ‘प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021’ के कारण रविवार को छोड़कर सभी दिन कार्यालय नियमित रूप से संचालित होंगे और उनमें कामकाज होगा. उसके बाद अब गुरुवार को विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट सचिव दीपक नंदी की ओर से इसका संशोधित आदेश जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि पूर्व के आदेश में आंशिक संशोधन किया गया है. इसके तहत प्रत्येक शनिवार को (राज्य सरकार द्वारा त्योहार/पर्व पर स्वीकृत अवकाश को छोड़कर) कार्यालय संचालित होगा. प्रदेशभर के निकाय कार्यालय अपने निर्धारित समय पर खुलेंगे और बंद होंगे.

DLB, Local Bodies Department, Holidays canceled, Prashaasan shaharon ke sang abhiyaan-2021, Administration Campaign with Cities-2021, officers-employees Angery, Jaipur News, Rajasthan News, Rajasthan News in Hindi

स्थानीय निकाय विभाग की ओर से जारी किया गया आदेश.

ज्यादा से ज्यादा पेंडंसी को खत्म करने पर जोर
आदेशों को लेकर स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक और विशिष्ट सचिव दीपक नंदी ने बताया कि अवकाश के दिनों में हमारी कोशिश है कि जनहित के कार्यों को शीघ्र और त्वरित निस्तारण के लिए काम किया जाए. सीएम अशोक गहलोत के निर्देशों पर चल रहे इस अभियान को आम लोगों की जरूरत पूरा करने और लंबे समय अटके हुए कार्यों के निस्तारण के लिए चलाया जा रहा है. ऐसे में विभाग की पूरी कोशिश में कि निकायों में ज्यादा से ज्यादा पेंडंसी को खत्म किया जाये और पट्टे जारी करने का काम तेजी से पूरा हो सके. ‘प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021’ हाल ही में महात्मा गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर से शुरू किया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज