लाइव टीवी

निकाय और पंचायत चुनाव: कांग्रेस कर रही कार्यकर्ताओं को 'बूस्ट अप', ये है एजेंडा

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: September 20, 2019, 7:06 PM IST
निकाय और पंचायत चुनाव: कांग्रेस कर रही कार्यकर्ताओं को 'बूस्ट अप', ये है एजेंडा
प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि 15 अक्टूबर बाद शुरू होंगी राजनीतिक नियुक्तियां। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान (Rajasthan) में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव (Local Body and Panchayat Elections) से पहले कांग्रेस (Congress) अपने कार्यकर्ताओं को एनर्जी (energy) से लबरेज करने के लिए कई कदम उठा रही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव (Local Body and Panchayat Elections) से पहले कांग्रेस (Congress) अपने कार्यकर्ताओं को एनर्जी (energy) से लबरेज करने के लिए कई कदम उठा रही है. कार्यकर्ताओं का सम्मान बढ़ाने और चुनावी किला फतह करने के लिए सत्ता और संगठन (Power and organization) को एकजुट (United)  कर कार्यकर्ताओं को तैयार कर किया जा रहा. इसी के तहत कांग्रेस में राजनैतिक नियुक्तियों (Political appointments) को लेकर काम शुरू हो गया है.

15 अक्टूबर तक योग्य व्यक्तियों की सूची तैयार होगी
राजधानी जयपुर में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और सहप्रभारी विवेक बंसल ने शुक्रवार को राजनैतिक नियुक्तियों को लेकर कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया और मुलाकात की. इस दौरान राजनैतिक नियुक्तियां चाहने वाले कार्यकर्ता बड़ी तादाद में उमड़े. राजनैतिक नियुक्तियों को लेकर पांडे ने साफ किया कि 15 अक्टूबर तक योग्य व्यक्तियों की सूची तैयार होगी. उस पर मुख्यमंत्री, पीसीसी चीफ, प्रभारी सचिव सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मंथन करेंगे. उसके बाद राजनैतिक नियुक्तियों का काम शुरू होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी चाहती है कि यह पूरा कार्य एक प्रोसेस के तहत हो ताकि योग्य कार्यकर्ताओं को मौका मिल सके.

कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनेंगे मंत्री

पांडे ने यह भी कहा कि राज्य में कांग्रेस कार्यकार्ताओं की सुनवाई के लिए सरकार का हर मंत्री पीसीसी में बैठकर उनकी समस्या सुनेगा और 15 दिन में उनकी शिकायतों का निस्तारण भी होगा. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं पर मेहरबान हो रहे कांग्रेस संगठन ने सरकार को कई निर्देश दिए हैं. इनमें कहा गया है कि तमाम प्रभारी मंत्री अपने अपने प्रभार वाले जिलों में दो दिन कार्यकर्ताओं और जनता की सुनवाई करेंगे.

तीन दिन जयपुर रहेंगे मंत्री
इसके साथ ही सोमवार, मंगलवार और बुधवार को तमाम मंत्री जयपुर में रहकर निवास पर और दफ्तर में कार्यकर्ताओं की सुनवाई के साथ साथ जनता के कामकाज को निपटाएंगे. बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में आने पर कहा कि पांडे ने कहा कि तमाम विधायक बिना शर्त के पाटी में आए हैं. जनता के हित में बीएसपी विधायकों का यह बड़ा कदम है.
Loading...

खुशखबरी- राजनीतिक नियुक्तियों की राह खुली, मंत्रियों से मांगे नाम

भामाशाह योजना: कार्यप्रणाली और क्रियान्वयन की जांच के लिए सब कमेटी गठित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 6:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...