लाइव टीवी

निकाय चुनाव: सीकर, नीमकाथाना, सांगोद में कांग्रेस का परचम, खाटूश्यामजी में BJP का बोर्ड

News18 Rajasthan
Updated: November 19, 2019, 12:23 PM IST
निकाय चुनाव: सीकर, नीमकाथाना, सांगोद में कांग्रेस का परचम, खाटूश्यामजी में BJP का बोर्ड
सीकर के 65 में से 64 वार्ड में हुई मतगणना में कांग्रेस को 37 और बीजेपी को 18 वार्डों में जीत हासिल हुई है.

निकाय चुनाव की मतगणना जारी है. कई जगह परिणाम काफी उलटफेर वाले सामने आए हैं. बांसवाड़ा नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड बनना तय हो गया है. सीकर ओर नीमकाथाना में कांग्रेस का स्पष्ट बोर्ड बना है. वहीं खाटूश्यामजी में बीजेपी अपना बोर्ड बनाने में सफल हो गई है.

  • Share this:
जयपुर. निकाय चुनाव की मतगणना जारी है. कई जगह परिणाम काफी उलटफेर वाले सामने आए हैं. बांसवाड़ा नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड बनना तय हो गया है. सीकर ओर नीमकाथाना में कांग्रेस का स्पष्ट बोर्ड बना है। वहीं खाटूश्यामजी में बीजेपी अपना बोर्ड बनाने में सफल हो गई है. सांगोद में कांग्रेस ने बीजेपी को पालिका बोर्ड से बाहर कर दिया है.

सीकर में कांग्रेस 37 वार्डों में जीती
सीकर के 65 में से 64 वार्ड में हुई मतगणना में कांग्रेस को 37 और बीजेपी को 18 वार्डों में जीत हासिल हुई है. उनके अलावा 9 निर्दलीय जीते हैं. सीपीएम को एक वार्ड में जीत हासिल हुई है. वहीं वार्ड नंबर 37 में कांग्रेस के अब्दुल रजाक पंवार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. नीमकाथाना में कांग्रेस को 18 और बीजेपी को 13 वार्डों में सफलता मिली है. दो-दो वार्डों में विकास मंच और निर्दलीय को जीत हासिल हुई है. खाटूश्यामजी में बीजेपी को 11, कांग्रेस को 3 और 6 निर्दलीयों ने जीत का परचम लहराया है.

सांगोद में हुआ तख्ता पलट

कोटा जिले में सांगोद नगरपालिका में कांग्रेस ने बीजेपी का तख्ता पलट दिया है. सांगोद नगरपालिका के 25 वार्डों में से कांग्रेस ने 16 में जीत दर्ज की है. कांग्रेस ने अपना बोर्ड लगभग बना लिया है. बीजेपी को सांगोद नगरपालिका में महज 7 वार्डों में ही जीत हासिल हो पाई है. 2 वार्ड में अन्य प्रत्याशी जीते हैं. इनमें एक एसडीपीआई के प्रत्याशी की जीत हुई है.

91.67 प्रतिशत मतदान है नसीराबाद में

निकाय चुनाव के पहले चरण के सबसे ज्यादा मतदान अजमेर जिले की नसीराबाद नगरपालिका में हुआ है. वहां 91.67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. यह नवगठित नगरपालिका है और यहां पहली बार चुनाव हुए है. प्रदेशभर में 14 वार्डों में 14 पार्षद पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं. पार्षदों के चुनाव के बाद अब 26 नवंबर को निकाय प्रमुख और 27 नवंबर को उपप्रमुखों के चुनाव कराए जाएंगे.
Loading...

Live राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019: नतीजे आना शुरू, पढ़ें- कहां से कौन जीता?

निकाय चुनाव: कांग्रेस प्रदेश महासचिव का बड़ा बयान, बोले- हम जोड़तोड़ में माहिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...