लाइव टीवी

निकाय चुनाव: BJP ने तैयार की रणनीति, इन 10 दिग्गज नेताओं को उतारा मैदान में

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 12:05 PM IST
निकाय चुनाव: BJP ने तैयार की रणनीति, इन 10 दिग्गज नेताओं को उतारा मैदान में
प्रदेश के 49 निकायों में आगामी 16 नंवबर को मतदान होना है. निकाय चुनाव में बीजेपी केन्द्र सरकार के कार्यों और स्थानीय मु्द्दों के सहारे चुनावी मैदान उतर रही है.

निकाय चुनाव (Local body elections) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी पूरी रणनीति (Strategy) तैयार कर ली है. चुनाव में जीत का परचम फहराने के लिए पार्टी ने अपने दिग्गज स्टार नेताओं (Veteran star leaders) को चुनाव मैदान में उतार दिया है.

  • Share this:
जयपुर. निकाय चुनाव (Local body elections) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी पूरी रणनीति (Strategy) तैयार कर ली है. चुनाव में जीत का परचम फहराने के लिए पार्टी ने अपने दिग्गज स्टार नेताओं (Veteran star leaders) को चुनाव मैदान में उतार दिया है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (State President Satish Poonia) समेत 10 बड़े नेताओं ने मंगलवार से धुंआधार चुनाव प्रचार (Election Campaign) के लिए कमान संभाल ली है. प्रदेशाध्यक्ष पूनिया आगामी 3 दिनों में 30 से ज्यादा स्थानों का दौरा करेंगे.

केन्द्र सरकार के कार्य और स्थानीय मु्द्दे रखेंगे जनता के सामने
प्रदेश के 49 निकायों में आगामी 16 नंवबर को मतदान होना है. निकाय चुनाव में बीजेपी केन्द्र सरकार के कार्यों और स्थानीय मु्द्दों के सहारे चुनावी मैदान उतर रही है. बीजेपी का दावा है कि इनके बूते वह निकाय चुनाव के सियासी रण को फतह करेगी. इसके लिए पूरी रणनीति तैयार कर अब उसे अमली जामा पहनाया जा रहा है. 12 से 14 नवंबर तक धुंआधार प्रचार किया जाएगा. इसके लिए पार्टी के प्रदेश के बड़े नेताओं की सभाओं समेत अन्य कई कार्यक्रम तय किए गए है.

इन स्टार प्रचारकों को उतारा गया है चुनाव मैदान

पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया आगामी 3 दिनों में करीब 30 स्थानों का चुनावी दौरा करेंगे. वहीं 10 बड़े नेताओं को भी प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है. उनके साथ पार्टी ने अपने वर्तमान एवं पूर्व विधायकों और सांसदों तथा अन्य नेताओं को भी जोड़ा है. पार्टी ने अपने दिग्गज नेता संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अरूण चतुर्वेदी व अशोक परनामी समेत पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी तथा मदन दिलावर को इस फेहरिस्त में शामिल किया है.

चुनाव वाले निकायों में यह रहेगा पूरा कार्यक्रम
12 से 15 नवंबर तक बीजेपी मतदाताओं तक पहुचने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. इसके तहत 12 नवंबर को वृहत जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा. 13 नवंबर को प्रबुद्जनों की बैठकें और कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे. पार्टी के अग्रिम संगठन अलग अलग ग्रुप बनाकर जनसंपर्क करेंगे. बीजेपी के पक्ष में वोट करने के लिए अपील वाले वीडियो जारी किए जाएंगे. 14 नवंबर को युवा मोर्चे की ओर से वार्डों मे स्कूटर-मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी. 15 नवंबर को मतदाताओं को पर्ची बांटने के साथ ही मतदान के दिन की तैयारियों की रणनीति को लेकर बैठकें की जाएगी.निकाय चुनाव: रणभूमि में 7,944 उम्मीदवार, 14 प्रत्याशी निर्विरोध पार्षद बने

निकाय चुनाव: BJP-कांग्रेस के साथ BSP, माकपा, AAP और शिव सेना भी कूदी मैदान में 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 12:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर