लाइव टीवी

निकाय चुनाव: BJP ने जारी किया अपना 'दृष्टि-पत्र', इन 44 बिन्दुओं को किया शामिल

Sudhir sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 7:24 PM IST
निकाय चुनाव: BJP ने जारी किया अपना 'दृष्टि-पत्र', इन 44 बिन्दुओं को किया शामिल
घोषणा-पत्र में कहीं पर भी न तो पार्टी के किसी राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय नेता का फोटो लगाया गया है और न ही किसी का संदेश दिया गया है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में आगामी 16 नवंबर को 49 निकायों (Local body elections) में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) ने मंगलवार को अपना घोषणा-पत्र (Manifesto) जारी कर दिया. बीजेपी ने अपने घोषणा-पत्र को दृष्टि-पत्र (Vision card) नाम दिया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में आगामी 16 नवंबर को 49 निकायों (Local body elections) में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) ने मंगलवार को अपना घोषणा-पत्र (Manifesto) जारी कर दिया. बीजेपी ने अपने घोषणा-पत्र को दृष्टि-पत्र (Vision card) नाम दिया है. इस दृष्टि-पत्र में बीजेपी ने स्थानीय विकास (Local development) को लेकर 44 बिन्दुओं को शामिल किया है. इस दौरान बीजेपी नेताओं ने निकाय चुनावों की प्रक्रिया (Election process) को लेकर भी सवाल उठाए.

विकास का किया वादा
पार्टी ने अपना दृष्टि-पत्र राजधानी जयपुर स्थित प्रदेश मुख्यालय में जारी किया. पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी, महामंत्री भजनलाल शर्मा, बीरमदेव सिंह, वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत और जयपुर नगर निगम के डिप्टी महापौर मनोज भारद्वाज ने यह दृष्टि-पत्र जारी किया. इस मौके पर डॉ. अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि अगर निकायों में पार्टी की सरकार बनती है तो घोषणा-पत्र के आधार पर विकास के काम करवाएगी. इस दौरान अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

दृष्टि-पत्र में ये बिन्दु हैं शामिल

घोषणा-पत्र में स्वच्छता अभियान के तहत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, महिला और पुरुषों के लिए सार्वजनिक शौचालय, डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण, एलईडी लाइटों की संख्या बढ़ाने, सीवरेज व्यवस्था का विस्तार करने, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का पुख्ता प्रबंध, सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने और अन्नपूर्णा योजना को व्यापक करने करने के वादे किए गए हैं. इसके साथ ही कच्ची बस्तियों का विकास और वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को बढ़ावा देने का भी वादा किया गया है. इनके अलावा नगर क्षेत्रों में वर्षा जनित स्त्रोतों का रखरखाव व सौंदर्यकरण, नगरीय परिवहन, हाट बाजार और शहरी विकास को गति प्रदान करने के वादे किए गए हैं.

घोषणा-पत्र पर किसी का भी फोटो और संदेश नहीं है
घोषणा-पत्र में कहीं पर भी न तो पार्टी के किसी राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय नेता का फोटो लगाया गया है और न ही किसी का संदेश दिया गया है. यह चर्चा का विषय बना हुआ है.
Loading...

निकाय चुनाव: BJP ने तैयार की रणनीति, इन 10 दिग्गज नेताओं को उतारा मैदान में

ब्यूरोक्रेट्स को सेंट्रल डेपुटेशन पर भेजने पर नरम हुई राज्य सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...