लाइव टीवी

निकाय चुनाव: BJP 1 नंवबर को घोषित करेगी 3100 वार्डों के प्रत्याशियों की सूची

Babulal Dhayal | News18 Rajasthan
Updated: October 29, 2019, 4:43 PM IST
निकाय चुनाव: BJP 1 नंवबर को घोषित करेगी 3100 वार्डों के प्रत्याशियों की सूची
प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि 11 सदस्यीय समिति चुनाव प्रबंधन का संचालन करेगी. 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को पैनल पर चर्चा होगी.

स्थानीय निकाय चुनाव (Local body elections) फतह करने की रणनीति में जुटी बीजेपी (BJP) आगामी 1 नंवबर को 3100 वार्डों के प्रत्याशियों की घोषणा (Declaration of candidates) करेगी. स्थायी और मूल निवासी (Permanent and Native) को ही वार्ड का टिकट दिया जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. स्थानीय निकाय चुनाव (Local body elections) फतह करने की रणनीति में जुटी बीजेपी (BJP) आगामी 1 नंवबर को 3100 वार्डों के प्रत्याशियों की घोषणा (Declaration of candidates) करेगी. स्थायी और मूल निवासी (Permanent and Native) को ही वार्ड का टिकट दिया जाएगा. पार्टी कांग्रेस (Congress) के शहरी विकास की उपेक्षा की चार्जशीट (Chargesheet) भी जारी करेगी. इसके साथ ही जनता के सामने विजन डॉक्यूमेंट (Vision document) रखा जाएगा. पार्टी निकाय चुनाव में आरएलपी (RLP) से गठबंधन (Alliance) नहीं करेगी. निकाय चुनाव के पहले चरण में होने वाले 49 निकायों में से वर्तमान में 21 पर बीजेपी और 21 पर कांग्रेस काबिज है.

11 सदस्यीय समिति चुनाव प्रबंधन का संचालन करेगी
मंगलवार को राजधानी जयपुर में पार्टी मुख्यालय पर निकाय चुनाव की रणनीति बनाने के लिए आयोजित की गई पार्टी की बैठक के बाद प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि 11 सदस्यीय समिति चुनाव प्रबंधन का संचालन करेगी. 31 अक्टूबर को पहले हर वार्ड में रन फ़ॉर यूनिटी होगी. उसके बाद 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को पैनल पर चर्चा होगी. सब एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे. पूनिया ने कहा 1 नवंबर को 3100 वार्डों के प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे. इस चुनाव में बीजेपी आएलपी से गठबंधन नहीं करेगी.

तैयारी बैठक में ये रहे मौजूद

निकाय चुनाव की तैयारी के लिए बैठक में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, अशोक परनामी तथा औंकार सिंह लखावत और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर समेत कई अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे. पार्टी अब पूरी तरह से चुनाव की तैयारियों में जुट गई है.

16 नंवबर को होंगे पार्षदों के चुनाव
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 4 चरणों में निकाय चुनाव होने हैं. पहले चरण के चुनाव के तहत पार्षदों के लिए 16 नंवबर को मतदान होगा. 19 नंवबर को मतगणना होगी. अध्यक्ष/सभापति/मेयर पद के लिए 26 नवंबर को सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक मतदान होगा. उसके तत्काल बाद मतगणना की जाएगी. उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान 27 नवंबर को होगा.
Loading...

निकाय चुनाव: BJP ने हनुमान बेनीवाल की RLP से किया किनारा, नहीं करेगी गठबंधन

निकाय चुनाव: 1 नवंबर को जारी होगी अधिसूचना, यहां देखें पूरा चुनाव शेड्यूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...