लाइव टीवी

निकाय चुनाव-2019: कांग्रेस ने भरतपुर और रावतभाटा में बनाई बढ़त

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: November 19, 2019, 11:24 AM IST
निकाय चुनाव-2019: कांग्रेस ने भरतपुर और रावतभाटा में बनाई बढ़त
आमतौर पर माना जाता है कि शहरी मतदाता बीजेपी को पसंद करते हैं, लेकिन स्थानीय निकाय के चुनाव में यह धारणा टूटती हुई दिखाई दे रही है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश के 49 निकायों (Local body elections) में चल रही रही मतगणना (Counting ) के आए शुरुआती रुझानों ने दर्शा दिया है कि विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में कांग्रेस (Congress) के प्रति लोगों का जो रुझान (Trend) था वह स्थानीय निकाय के चुनाव में भी बरकरार दिखाई दे रहा है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश के 49 निकायों (Local body elections) में चल रही रही मतगणना (Counting ) के आए शुरुआती रुझानों ने दर्शा दिया है कि विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में कांग्रेस (Congress) के प्रति लोगों का जो रुझान (Trend) था वह स्थानीय निकाय के चुनाव में भी बरकरार दिखाई दे रहा है. रावतभाटा (Rawatbhata) में पहली बार कांग्रेसी अपना बोर्ड बनाने की स्थिति में आ गई है. सुबह 11 बजे तक के रुझानों के अनुसार कांग्रेस 328, बीजेपी 248, बसपा 4 और निर्दलीय 124 स्थानों पर आगे चल रहे हैं.

शहरी मतदाताओं ने तोड़ी धारणा
हालांकि मतगणना के आंकड़े पल-पल में अपडेट हो रहे हैं. लेकिन प्रदेशभर का आकलन करने से साफ जाहिर होता है कि इस बार कांग्रेस बीजेपी को कड़ी चुनौती दे रही है. आमतौर पर माना जाता है कि शहरी मतदाता बीजेपी को पसंद करते हैं, लेकिन स्थानीय निकाय के चुनाव में यह धारणा टूटती हुई दिखाई दे रही है.

भरतपुर और बीकानेर में कांटे का मुकाबला

भरतपुर नगर निगम चुनाव के रुझानों बता रहे हैं कि वहां कांग्रेस बीजेपी को कड़ी चुनौती दे रही है. भरतपुर में कांग्रेस 12 स्थानों पर जीत का परचम लहरा चुकी है. आपको बता दें कि भरतपुर नगर परिषद में बीजेपी का कब्जा है. इसी प्रकार बीकानेर में भी बीजेपी का बोर्ड है. वहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है। बीकानेर में कांग्रेस 2 सीट जीत चुकी है, जबकि बीजेपी ने 3 सीटें जीती है. राज्य निर्वाचन आयोग सुबह शुरू हुई मतगणना के परिणाम 11:00 बजे बाद जारी करेगा.

सबसे ज्यादा मतदान नसीराबाद में हुआ है
पहले चरण के निकाय चुनाव में सबसे ज्यादा मतदान अजमेर जिले की नसीराबाद नगरपालिका में हुआ है. वहां 91.67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. यह नवगठित नगरपालिका है और यहां पहली बार चुनाव हुए है. प्रदेशभर में 14 वार्डों में 14 पार्षद पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं. पार्षदों के चुनाव के बाद अब 26 नवंबर को निकाय प्रमुख और 27 नवंबर को उपप्रमुखों के चुनाव कराए जाएंगे.Live राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019: नतीजे आना शुरू, पढ़ें- कहां से कौन जीता?

निकाय चुनाव: कांग्रेस प्रदेश महासचिव का बड़ा बयान, बोले- हम जोड़तोड़ में माहिर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 11:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर