लाइव टीवी

निकाय चुनाव: कांग्रेस आज बनाएगी जीत की रणनीति, गहलोत और पायलट रहेंगे मौजूद

News18 Rajasthan
Updated: November 3, 2019, 9:50 AM IST
निकाय चुनाव: कांग्रेस आज बनाएगी जीत की रणनीति, गहलोत और पायलट रहेंगे मौजूद
बैठक में निकाय चुनाव वाले जिलों के प्रभारी मंत्रियों और संगठन प्रभारियों को भी बुलाया गया है.

निकाय चुनाव (Local body elections) में जीत के लिए कांग्रेस (Congress) आज अपनी रणनीति (Strategy) बनाएगी. इसके लिए राजधानी जयपुर (Jaipur) में बड़ी बैठक आयोजित की गई है.

  • Share this:
जयपुर. निकाय चुनाव (Local body elections) में जीत के लिए कांग्रेस (Congress) आज अपनी रणनीति (Strategy) बनाएगी. इसके लिए राजधानी जयपुर (Jaipur) में बड़ी बैठक आयोजित की गई है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट (PCC Chief Sachin Pilot) की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (State Incharge Avinash Pandey) समेत अन्य बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे.

पसीसी में दोपहर बाद 4 बजे होगी बैठक
रणनीति बैठक रविवार को दोपहर बाद 4 बजे प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में बुलाई गई है. बैठक में सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के अलावा निकाय चुनाव वाले जिलों के प्रभारी मंत्रियों और संगठन प्रभारियों को भी बुलाया गया है. निकाय चुनाव में पार्टी की रणनीति क्या रहेगी इस पर बैठक में मंथन किया जाएगा. बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे रविवार को दोपहर 12 बजे जयपुर पहुंचेंगे. उसके बाद पांडे सोमवार को जयपुर से गुवाहाटी के लिए रवाना हों जाएंगे.

16 नवंबर को चुनाव 49 निकायों में चुनाव

प्रदेश के 196 निकायों में से 49 निकायों में दो सप्ताह बाद 16 नवंबर को चुनाव है. चुनाव की अधिसूचना जारी हो चुकी है. इसके साथ ही नामांकन फाइल करने का काम भी शुरू हो गया है. कांग्रेस पार्टी में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया चल रही है. संभवतया शनिवार या फिर रविवार को प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे. पार्षद पद के प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस ने इस बार मापदंडों में थोड़ा बदलाव करते हुए इसका निर्णय स्थानीय स्तर पर ही छोड़ा है.

पार्टी ने मंत्रियों और संगठन प्रभारियों को जिलों में भेज रखा है
दूसरी तरफ पार्टी में पार्षद की टिकट पाने के लिए दावेदार जोर शोर से लॉबिंग करने में जुटे हैं. पार्टी ने पार्षद के टिकट तय करने के लिए मंत्रियों और संगठन प्रभारियों को जिलों में भेज रखा है. मंत्री जिलों का दौरा कर रहे हैं. इसके साथ ही वे पार्षद की टिकटों पर रायशुमारी करके रिपोर्ट भी तैयार कर रहे हैं. ज्यादातर जगहों पर ​ग्राउंड ​फीडबैक का काम पूरा हो चुका है.
Loading...

अजमेर यौन शोषण केस: आप मेरे बाप बराबर हो, ऐसी हरकत क्यों की...? वायरल ऑडियो 

बीजेपी-कांग्रेस को मिलेगी थर्ड फ्रंट की चुनौती, बसपा लड़ेगी निकाय चुनाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 5:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...