लाइव टीवी

निकाय चुनाव: कांग्रेस में पार्षद की टिकटों का फैसला स्थानीय स्तर पर ही होगा

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: October 31, 2019, 5:07 PM IST
निकाय चुनाव: कांग्रेस में पार्षद की टिकटों का फैसला स्थानीय स्तर पर ही होगा
पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने दावा किया है कि निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

स्थानीय निकाय चुनाव (Local body elections) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने भी कमर कस ली है. कांग्रेस ने इस बार पार्षद की टिकटों (Councilor's tickets) के पैटर्न और मापदंडों में बदलाव (Parameters change) किया है. इस बार स्थानीय स्तर (Local level) पर ही टिकटों का फैसला (Decision) होगा.

  • Share this:
जयपुर. स्थानीय निकाय चुनाव (Local body elections) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने भी कमर कस ली है. कांग्रेस ने इस बार पार्षद की टिकटों (Councilor's tickets) के पैटर्न और मापदंडों में बदलाव (Parameters change) किया है. इस बार स्थानीय स्तर (Local level) पर ही टिकटों का फैसला (Decision) होगा. केवल सिंबल ही पीसीसी (PCC) से बांटे जाएंगे. पीसीसी चीफ सचिन पायलट (PCC Chief Sachin Pilot) ने आरक्षित निकायों (Reserved local bodies) में ​टिकट देने में खास ध्यान रखने के निर्देश (Instructions) दिए हैं. जनाधार और जीतने की प्रबल संभावना वालों को ही टिकट देने को कहा गया है.

मंत्रियों और संगठन प्रभारियों को जिलों में भेजा
शुक्रवार को स्थानीय निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिल करने का काम शुरू हो जाएगा. पार्टी में पार्षद की टिकट पाने के लिए जोर शोर से कवायद चल रही है. पार्टी ने पार्षद के टिकट तय करने के लिए मंत्रियों और संगठन प्रभारियों को जिलों में भेजा है. मंत्री जिलों का दौरा कर रहे हैं. इसके साथ ही वे पार्षद की टिकटों पर रायशुमारी करके रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं. ज्यादातर जगहों पर ​ग्राउंड ​फीडबैक का काम पूरा हो चुका है. कांग्रेस 2 नवंबर के आसपास पार्षद के उम्मीदवारों को सिंबल बांटना शुरू कर देगी.

पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने किया जीत का दावा

पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा कि प्रभारी जिलों में हैं. उन्हें निर्देश दिए हैं कि नगर निकाय चुनाव में टिकट पर जो भी निर्णय हो वो स्थानीय स्तर पर लिया जाए. पायलट ने दावा किया है कि निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी. अगले दो दिन तक कांग्रेस में पार्षद टिकटों पर मैराथन मंत्रणा चलेगी. इस बीच टिकट के दावेदार जिलों से लेकर राजधानी तक सक्रिय हैं. अगले कुछ दिन गहमागहमी वाले रहेंगे. निकाय चुनाव का पहला 16 नवंबर को होगा. पहले चरण में 49 निकायों में चुनाव होंगे.

निकाय चुनाव: BJP 1 नंवबर को घोषित करेगी 3100 वार्डों के प्रत्याशियों की सूची

BJP ने क्यों दिया RLP के हनुमान बेनीवाल को झटका ? यह रही बड़ी वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...