• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • निकाय उपचुनाव: कांग्रेस ने मारी बाजी, 12 में से 9 वार्डों में फहराया जीत का परचम

निकाय उपचुनाव: कांग्रेस ने मारी बाजी, 12 में से 9 वार्डों में फहराया जीत का परचम

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में मंगलवार को नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक आयोजित हुई.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में मंगलवार को नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक आयोजित हुई.

राजस्‍थान के विभिन्न निकायों में हुए उपचुनाव के परिणाम कांग्रेस को खुश करने वाले हैं. प्रदेशभर में निकायों में रिक्त पड़े 12 वार्डों के लिए दो दिन पहले हुए उपचुनाव के परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आए हैं.

  • Share this:
    राजस्‍थान के विभिन्न निकायों में हुए उपचुनाव के परिणाम कांग्रेस को खुश करने वाले हैं. प्रदेशभर में निकायों में रिक्त पड़े 12 वार्डों के लिए दो दिन पहले हुए उपचुनाव के परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आए हैं. कांग्रेस ने 12 में से 9 वार्डों में जीत दर्ज कराई है. वहीं, बीजेपी के खाते में महज दो वार्ड गए हैं. एक वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज कराई है.

    10 जिलों में हुए थे निकाय उपचुनाव
    प्रदेश के 10 जिलों के विभिन्न निकायों में 12 वार्डों में रिक्त पद थे. इनमें एक नगर निगम में 2 वार्ड, 2 नगरपरिषदों के 2 वार्ड और 8 नगरपालिकाओं के 8 वार्डों के लिए 4 अगस्त को उपचुनाव हुआ था. इन उपचुनावों में कांग्रेस ने लीड ली है. प्रदेश में अब जल्द ही निकाय और पंचायत राज के मुख्य चुनाव होने हैं. बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य दल उनकी तैयारियों में जुटे हैं. इस बार आम आदमी पार्टी भी इन चुनावों के लिए पूरी तरह से सक्रिय है. इसके लिए वह अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने में जुटी है.

    पंचायत चुनावों की घोषणा पहले ही कर चुका है आयोग
    राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव वर्ष 2020 का कार्यक्रम भी पूर्व में घोषित कर दिया था. जनवरी-फरवरी महीने में पंचायत चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग ने इसके आधिकारिक आदेश जारी कर दिए हैं. विस्तृत कार्यक्रम दिसंबर के अंत तक घोषित किया जाएगा. इससे पहले नवंबर माह में स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं.

    Article 370: खेल मंत्री अशोक चांदना भी उतरे समर्थन में

    ऑनर किलिंग पर अब होगा आजीवन कारावास, ये हैं प्रावधान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज