Home /News /rajasthan /

Lockdown: बेंगलुरू से 1318 मजदूरों और छात्रों की हुई घर वापसी, स्पेशल ट्रेन से पहुंचे जयपुर

Lockdown: बेंगलुरू से 1318 मजदूरों और छात्रों की हुई घर वापसी, स्पेशल ट्रेन से पहुंचे जयपुर

गुजरात से यूपी आ रही ट्रेन में युवक की संदिग्ध मौत (प्रतीकात्मक चित्र)

गुजरात से यूपी आ रही ट्रेन में युवक की संदिग्ध मौत (प्रतीकात्मक चित्र)

प्रदेश में पिछले चार दिनों से लगातार देश के विभिन्न राज्यों से स्पेशल ट्रेनों के जरिये मजदूरों और छात्रों (Laborers and students) की घर वापसी का सिलसिला चल रहा है. इसमें यहां फंसे दूसरे राज्यों के मजदूरों और छात्रों को उनके गृह राज्य भेजा जा रहा है, वहीं अन्य राज्यों में फंसे राजस्थान (Rajasthan) के लोगों को लाया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. प्रदेश में पिछले चार दिनों से लगातार देश के विभिन्न राज्यों से स्पेशल ट्रेनों के जरिये मजदूरों और छात्रों (Laborers and students) की घर वापसी का सिलसिला चल रहा है. इसमें यहां फंसे अन्य राज्यों के मजदूरों और छात्रों को उनके गृह राज्य भेजा जा रहा है, वहीं अन्य राज्यों में फंसे राजस्थान (Rajasthan) के लोगों को लाया जा रहा है. इसी क्रम में बुधवार को सुबह बेंगलुरू से स्पेशल ट्रेन जयपुर पहुंची. ये रेल बेंगलुरू के चिक्काबनावरा स्टेशन से चली थी. इस ट्रेन में कुल 1318 विद्यार्थी और श्रमिक जयपुर पहुंचे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रवाना किया गया है
जयपुर जंक्शन पर पहुंचने बाद इन्हें रोडवेज बसों के ज़रिए अपने अपने ज़िलों के लिए रवाना कर किया गया. हालांकि बेंगलुरू से चलते के वक्त मेडिकल जांच से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई थी लेकिन फिर भी जयपुर पहुंचने के बाद इन सबके शरीर का तापमान परखा गया और उसके बाद ही इन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रवाना किया गया.

करीब 5000 मजदूरों और छात्रों को लाया और ले जाया गया है
अब तक 4 ट्रेनों से मजदूरों और छात्रों को जयपुर लाया और यहां से अन्य राज्यों में ले जाया जा चुका है. इन चार ट्रेनों के जरिये महाराष्ट्र, कर्नाटका, झारखंड और बिहार से करीब 5000 मजदूरों और छात्रों को लाया और ले जाया गया है. यहां से सबसे ज्यादा बिहार और झारखंड के मजदूरों को भेजा गया है.

17 मई तक ये सिलसिला चलता रहेगा
फिलहाल 17 मई तक ये सिलसिला चलता रहेगा. ट्रेन के साथ साथ अब विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए हवाई सेवा भी शुरू कर दी गई है. इन सभी लोगों को अपने अपने घर पहुंचने के लिए मेडिकल टेस्ट और ज़रूरत पड़ने पर क्वॉरेटाइंन में भी जाना पड़ेगा. फिलहाल लोगों को उम्मीद बंधी है वो इस मदद के ज़रिए जल्द ही अपने घर पहुंच जाएंगे.

Rajasthan: गहलोत सरकार ने लगाया 2% कृषक कल्याण शुल्क, विरोध में उतरे व्यापारी

सोशल डिस्टेंसिंग को दूध बेचने वाले ने बनाई यह अनूठी 'मिल्क गन', देखें Video

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर