Home /News /rajasthan /

Lockdown 3.0: आज नई व्यवस्थाओं के साथ खुली शराब की दुकानें, कल बिकी थी 60 करोड़ की मदिरा

Lockdown 3.0: आज नई व्यवस्थाओं के साथ खुली शराब की दुकानें, कल बिकी थी 60 करोड़ की मदिरा

दुकानों के बाहर 2-2 गज की दूरी पर गोले बनाए गए हैं. इसके साथ ही बैरिकेट्स भी लगाए गए हैं.

दुकानों के बाहर 2-2 गज की दूरी पर गोले बनाए गए हैं. इसके साथ ही बैरिकेट्स भी लगाए गए हैं.

लॉकडाउन 3.0 (Lockdown) के दूसरे दिन 5 मई को राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में विशेष व्यवस्थाओं के साथ शराब की दुकानें (Wine Shops) खोली गई हैं.

जयपुर. लॉकडाउन 3.0 (Lockdown) के दूसरे दिन मंगलवार को राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में विशेष व्यवस्थाओं के साथ शराब की दुकानें (Wine Shops) खोली गईं. पहले दिन शराब के लिए मचे घमासान को देखते हुए अब शराब की सभी दुकानों पर आबकारी सुरक्षा बल (EPF) के जवान तैनात किए गए हैं, ताकि शराब की बिक्री के दौरान किसी तरह की अव्यवस्था न फैले और सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखा जा सके. लॉकडाउन 3.0 के पहले दिन सोमवार को राज्यभर में करीब 60 करोड़ रुपयों की शराब की बिकी थी. आबकारी विभाग के अनुसार, मंगलवार को इसकी बिक्री में इजाफा होने की संभावना है.

व्यवस्थाओं में यह किया गया बदलाव
आबकारी विभाग ने शराब की दुकानों पर व्यवस्थाओं में आज थोड़ा बदलाव किया है. खरीदारों की एक साथ ज्यादा भीड़ न लगे इसके लिए दुकानों के बाहर 2 गज की दूरी तक गोले बनाए गए हैं. इसके साथ ही बैरिकेड भी लगाए गए हैं. शराब की दुकानों पर ईपीएफ के जवानों की तैनाती के साथ ही पहली बार खरीदारों के मोबाइल नंबर भी लिखवाए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इसके पीछे खास वजह है, ताकि सभी का रिकॉर्ड रह सके. शराब की दुकानों पर पहुंचने वाले सुरा प्रेमियों के पहले हाथ सेनेटाइज कराए जा जा रहे हैं. उसके शराब बेची जा रही है.

पहले दिन बिकी करीब 60 करोड़ की शराब
आबकारी विभाग के अनुसार, 4 मई को कुछ घंटों में करोड़ों की शराब की बिक गई थी. प्रदेश में दिनभर में करीब 60 करोड़ रुपयों की शराब की बिक्री हुई, लेकिन कई जगह व्यवस्थाएं गड़बड़ा जाने के कारण दुकानें बंद करवानी पड़ी थी. मंगलवार को सबकुछ व्यवस्थित तरीके से हो रहा है लिहाजा शराब की बिक्री में और इजाफा होने की संभावना है.



कल सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी थी धज्जियां
उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के दौरान लंबे समय बाद सोमवार को जब पहली बार शराब की दुकानें खुली थीं, तो काफी अव्यवस्था हो गई थी. सुरा के शौकिन सुबह जल्दी दुकानों पर पहुंचना शुरू हो गए थे. इसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गई थीं. शराब की दुकानों के कर्मचारी भी कई जगह बिना मास्क देखे गए. कई जगह जबर्दस्त भीड़ और हंगामे के हालात को देखते हुए दुकानें बंद करा दी गई थी. उसके बाद आबकारी विभाग ने उससे सबक लेते हुए आज व्यवस्थओं में बदलाव किया है.

केन्द्र ने मानी राज्य सरकार की यह बड़ी मांग, रेडियो से पढ़ सकेंगे स्टूडेंट्स

जयपुर: Lockdown में फंसे श्रमिकों की घर वापसी का खर्च उठाएगी गहलोत सरकार

Tags: Jaipur news, Liquor, Lockdown, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर