लाइव टीवी

Lockdown-4: जयपुर में नहीं होगी जुमातुल विदा की सामूहिक नमाज़, जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी ने की यह खास अपील
Jaipur News in Hindi

Arbaaz Ahmed | News18 Rajasthan
Updated: May 20, 2020, 1:06 PM IST
Lockdown-4: जयपुर में नहीं होगी जुमातुल विदा की सामूहिक नमाज़, जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी ने की यह खास अपील
लॉकडाउन को देखते हुए हाल ही में पुलिस- प्रशासन ने मुस्लिम उलेमाओं के साथ में एक बैठक की थी.

कोरोना संकट(COVID-19) के मद्देनजर इस साल राजधानी जयपुर (Jaipur) में जुमातुल विदा यानी अलविदा जुमे की नमाज सामूहिक रूप से अदा नहीं की जाएगी. जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी जयपुर ने इस संबंध में मुस्लिम समाज से खास अपील जारी की है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना संकट(COVID-19) के मद्देनजर इस साल राजधानी जयपुर (Jaipur) में जुमातुल विदा यानी अलविदा जुमे की नमाज सामूहिक रूप से अदा नहीं की जाएगी. जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी जयपुर ने इस संबंध में मुस्लिम समाज से खास अपील जारी की है. अपील में कहा गया है कि मुस्लिम समाज के सभी लोग लॉकडाउन (Lockdown) की पालना करते हुए अलविदा जुमा की नमाज घरों से ही अदा करें.

जामा मस्जिद इंतजामियां कमेटी ने अपील
जामा मस्जिद इंतजामियां कमेटी के सदर नईमउद्दीन कुरैशी ने अपील जारी करते हुए कहा कि कोरोना संकट के मद्देनजर इस साल अलविदा जुमे की नमाज सामूहिक रूप से अदा नहीं की जाएगी. प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक अभी लॉकडाउन की पालना करना जरूरी है. अगला शुक्रवार रमजान के पाक और मुकद्दस महीने का अंतिम शुक्रवार है. हर साल रमजान के अंतिम शुक्रवार को अलविदा जुमे की नमाज अदा की जाती है. इसमें जयपुर में करीब 5 से 7 लाख लोग नमाज अदा करते हैं.

प्रशासन ने हाल ही में मुस्लिम उलेमाओं के साथ में बैठक की थी



कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन को देखते हुए हाल ही में प्रशासन ने मुस्लिम उलेमाओं के साथ में एक बैठक की थी. बैठक के बाद ही फैसला किया गया है कि अलविदा जुमे की नमाज भी रमजान के अन्य जुमे की तरह ही सभी मुस्लिम धर्मावलंबी अपने घरों से ही अदा करेंगे. जामा मस्जिद कमेटी ने लोगों से यह दरख्वास्त की है कि वह अगले शुक्रवार जामा मस्जिद का रुख ना करें. लॉकडाउन की सख्ती से पालना करते हुए अपने घरों से ही जुमे की नमाज अदा करें. सभी लोग अल्लाह से कोरोना को जल्दी से खत्म करने की दुआएं भी मांगे.



ईद-उल-फितर की सामूहिक नमाज भी जामा मस्जिद से अदा नहीं की जाएगी
जामा मस्जिद कमेटी ने ईद-उल-फितर की नमाज को लेकर के भी कहा है इस साल ईद-उल-फितर की सामूहिक नमाज भी जामा मस्जिद से अदा नहीं की जाएगी. ऐसे में तमाम लोग इस साल ईद का त्यौहार सादगी के साथ मनाएं. ईद पर बाजारों का रुख बिल्कुल भी ना करें. ईद पर की जाने वाली खरीदारी का पैसा बचा कर जरूरतमंदों की मदद पर खर्च करें तो बेहतर होगा.

COVID-19 Update: राजस्थान में बेलगाम हुआ कोरोना, 6000 के करीब पहुंचा आंकड़ा

राजस्थान में मॉल्स और शिक्षण संस्थाओं में खुल सकेंगे ऑफिस
First published: May 20, 2020, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading