लाइव टीवी

Jaipur: लॉकडाउन के दौरान दिवंगत हुए लोगों के अस्थि विसर्जन के लिए चलेंगी स्पेशल बसें
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: May 22, 2020, 6:21 PM IST
Jaipur: लॉकडाउन के दौरान दिवंगत हुए लोगों के अस्थि विसर्जन के लिए चलेंगी स्पेशल बसें
सीएम ने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और पीड़ादायक है कि लॉकडाउन की पालना के कारण परिजन के निधन के बाद शोकाकुल परिवार अस्थियों का विसर्जन करने नहीं जा पाए.

सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान दिवंगत हुए लोगों के परिजनों के लिए बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बाद विभिन्न कारणों से दिवंगत हुए लोगों के परिजन अस्थि विसर्जन के लिए जा सकें इसके लिए सीएम गहलोत ने विशेष बसें (Special buses) चलाने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
जयपुर. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान दिवंगत हुए लोगों के परिजनों के लिए बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बाद विभिन्न कारणों से दिवंगत हुए लोगों के परिजन अस्थि विसर्जन के लिए जा सकें इसके लिए सीएम गहलोत ने विशेष बसें (Special buses) चलाने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार से इन बसों के संचालन पर सहमति के लिए जल्द वार्ता की जाएगी.

राज्य सरकार इस मार्मिक स्थिति से वाकिफ है
सीएम ने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और पीड़ादायक है कि लॉकडाउन की पालना के कारण परिजन के निधन के बाद शोकाकुल परिवार अस्थियों का विसर्जन करने नहीं जा पाए. राज्य सरकार इस मार्मिक स्थिति से वाकिफ है. इस मानवीय पहलू को ध्यान में रखते हुए ये विशेष बसें चलाने का निर्णय किया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों से आए प्रवासियों के क्वॉरेंटाइन को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं हो. जिला स्तर पर वरिष्ठ अधिकारी संस्थागत तथा होम क्वॉरेंटाइन व्यवस्थाओं की लगातार मॉनिटरिंग करें. संस्थागत क्वॉरेंटाइन में लोगों को भोजन, पानी सहित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए. उन्हें किसी तरह की तकलीफ ना हो.

7 लाख 18 हजार लोग क्वॉरेंटाइन में हैं



राज्य स्तरीय क्वॉरेंटाइन प्रबंध समिति की अध्यक्ष एसीएस वीनू गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में बेहतर क्वॉरेंटाइन सुविधाओं के लिए 10 हजार से अधिक सेंटर्स की व्यवस्था की गई है. राज्य में फिलहाल 7 लाख 18 हजार लोग क्वॉरेंटाइन में हैं. इनमें से 34 हजार संस्थागत क्वॉरेंटाइन में और शेष होम क्वॉरेंटाइन में हैं. आईटी विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार ने बताया कि अब तक करीब 6 लाख लोग क्वॉरेंटाइन अवधि पूरी कर चुके हैं. पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि क्वॉरेंटाइन और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.



Rajasthan: कल से इन 55 रूट्स पर चलेंगी रोडवेज बसें, ऑनलाइन बुक करानी होगी टिकट

Rajasthan: लॉकडाउन में जब सब धंधे बंद हो गए तो काम आई मनरेगा
First published: May 22, 2020, 6:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading