लाइव टीवी

COVID-19: पानी, बिजली के बिल और स्कूल फीस माफ करने की मांग को लेकर AAP करेगी आंदोलन
Jaipur News in Hindi

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: May 21, 2020, 1:07 PM IST
COVID-19: पानी, बिजली के बिल और स्कूल फीस माफ करने की मांग को लेकर AAP करेगी आंदोलन
पार्टी दिल्ली की तर्ज पर प्रदेश में बिजली और पानी के बिल माफ करने की मांग कर रही है.

कोरोना संकट काल (COVID-19) में आम लोगों को राहत दिए जाने को लेकर प्रदेश में सियासत का दौर जारी है. अब तक प्रेस बयानों के जरिये सरकार को घेर रही आम आदमी पार्टी ने अब आन्दोलन का ऐलान कर दिया है

  • Share this:
जयपुर. कोरोना संकट काल (COVID-19) में आम लोगों को राहत दिए जाने को लेकर प्रदेश में सियासत का दौर जारी है. अब तक प्रेस बयानों के जरिये सरकार को घेर रही आम आदमी पार्टी ने अब आन्दोलन का ऐलान कर दिया है. पार्टी बिजली, पानी और स्कूल फीस (Electricity, water and school fees) माफ करने की मांग को लेकर जन आन्दोलन करेगी. पार्टी की बुधवार को हुई संभाग और प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट के मुताबिक मांगों को लेकर पहले जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन सौंपे जाएंगे और जरूरत पड़ी तो पार्टी सड़कों पर उतरेगी. उन्होंने कहा कि पिछले 2 महीने से पूरा प्रदेश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. लोगों के रोजगार छिन गए हैं. व्यवसाय ठप पड़ गए हैं. रामपाल जाट आरोप लगाया कि हजारों की संख्या में लोग बेघर हो गए हैं. बड़ी संख्या में लोगों को भुखमरी का शिकार होना पड़ रहा है. लेकिन इसके बावजूद प्रदेश की सरकार का जनता पर कोई ध्यान नहीं है.

दिल्ली की तर्ज पर हो व्यवस्था
पार्टी दिल्ली की तर्ज पर प्रदेश में बिजली और पानी के बिल माफ करने की मांग कर रही है. इसके साथ ही स्कूल फीस का मुद्दा भी उठाने की तैयारी में है. प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री के मुताबिक राज्य की जनता लगातार 2 महीने से बिजली-पानी के बिल माफ करने की मांग कर रही, लेकिन सरकार इसे अनसुना कर रही है. वहीं स्कूल बंद पड़े होने के बावजूद स्कूल संचालक अभिभावकों पर फीस का दबाव रहे हैं. पार्टी के सभी पदाधिकारियों ने बैठक में इसे लेकर प्रस्ताव का समर्थन किया. आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने के लिए शुभकारण चौधरी को जिम्मेदारी दी गई है. वे प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट के साथ मिलकर रणनीति तैयार करेंगे.



पार्टी कार्यकर्ताओं की सराहना


वहीं लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने में लिए प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट और प्रदेश सहप्रभारी खेमचन्द जागीरदार ने पार्टी के सभी कोरोना वारियर्स की सराहना की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी तक करीब 4 लाख से ज्यादा भोजन पैकेट और 10 हजार से ज्यादा राशन किट आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गरीब और जरूरतमन्द लोगों तक पहुंचाए हैं.

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा: 50 से ज्यादा MLA-MP कर चुके हैं ये सिफारिश...

1 जून से राजस्थान के इन शहरों के लिए शुरू होगी रेल सेवा, देखें सूची...
First published: May 21, 2020, 1:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading