लाइव टीवी

जयपुर: गिरफ्तारियों में पकड़े गए आरोपी निकले कोरोना पॉजिटिव, पुलिस कमिश्नरेट ने दिया ये बड़ा आदेश
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: May 21, 2020, 9:03 AM IST
जयपुर: गिरफ्तारियों में पकड़े गए आरोपी निकले कोरोना पॉजिटिव, पुलिस कमिश्नरेट ने दिया ये बड़ा आदेश
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के लगातार बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर जयपुर पुलिस कमिश्नरेट (Jaipur police commissionerate) ने बुधवार को एक अहम आदेश जारी किया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के लगातार बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर जयपुर पुलिस कमिश्नरेट (Jaipur police commissionerate) ने बुधवार को एक अहम आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में अब किसी भी मामले में आरोपी की गिरफ्तारी से पहले संबंधित अधिकारी को डीसीपी की स्वीकृति लेनी होगी.

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अशोक कुमार गुप्ता ने आदेश जारी करते हुए कहा कि अग्रिम निर्देशों तक किसी भी मुकदमे में चाहे वह आईपीसी का हो या फिर लोकल एक्ट की कार्रवाई हो आरोपी को गिरफ्तार करने से पहले संबंधित डीसीपी से स्वीकृति लेना अनिवार्य होगा. अब किसी भी मामले में किसी भी आरोपी को सीधे थाना अधिकारी या अनुसंधान अधिकारी द्वारा गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. सभी मामलों में गिरफ्तारी से पूर्व स्वीकृति लेना आवश्यक होगा.

कुछ एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाए गए
पुलिस अधिकारियों के अनुसार हाल के दिनों में हुई कुछ गिरफ्तारियां में यह सामने आया है कि पकड़े गए कुछ एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उसके बाद इन कोरोना पॉजिटिव आरोपी के संपर्क में आने वाले पुलिसकर्मियों को क्वॉरेंटाइन करना पड़ा. इस लिहाज से अब सतर्कता बढ़ाई जा रही है.



जेल में भी पहुंच चुका है कोरोना


दरअसल पिछले दिनों एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसे जेल भेजा गया था. वहां पर आरोपी की तबीयत बिगड़ने के बाद हुई जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उसके बाद जिला जेल में 126 से ज्यादा कैदी कोरोना पॉजिटिव हो गए. सेंट्रल जेल में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

ड्यूटी पर भी कोरोना के संक्रमण का खतरा
लॉकडाउन शुरू होने के साथ पुलिसकर्मी कोरोना वॉरियर्स की भूमिका अदा करते हुए सड़कों पर तैनात हैं. वे जगह-जगह नाकेबंदी कर लॉकडाउन को सफल बनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं. लेकिन इस दौरान पॉजिटिव मरीजों की संपर्क में आने से कई पुलिसकर्मी खुद संक्रमित हो चुके हैं.

COVID-19: अब पुलिस थानों और जेलों में करना होगा इन 15 नए नियमों का पालन

Lockdown-4: जयपुर में नहीं होगी जुमातुल विदा की सामूहिक नमाज़
First published: May 21, 2020, 6:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading