Corona Effects: पिंक सिटी में बदला सैलून कर्मचारियों का स्‍टाइल, PPE किट पहन कर रहे हेयर कट
Jaipur News in Hindi

Corona Effects: पिंक सिटी में बदला सैलून कर्मचारियों का स्‍टाइल,  PPE किट पहन कर रहे हेयर कट
सैलून को सोडियम हाइपोक्लोराइड से सैनिटाइज भी किया जा रहा है.

लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0 ) में लोगों को राहत देने के लिए भले ही ढील दी गई है, लेकिन कोरोना का खतरा अभी थमा नहीं है. इस संकट से सावधान रहने के लिए लोग अब खुद ही जागरुक दिखाई दे रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0 ) में लोगों को राहत देने के लिए भले ही ढील दी गई है, लेकिन कोरोना का खतरा अभी थमा नहीं है. इस संकट से सावधान रहने के लिए लोग अब खुद ही जागरुक दिखाई दे रहे हैं. राजधानी जयपुर (Jaipur) में लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद रेड जोन के बाहर के सैलून और ब्यूटी पार्लर भी शुरू हो गए हैं.

मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूरी रखा गया
बार्बर शॉप पर शुरुआत दिनों पर ग्राहकों की आवक बेहद कम रही. सुरक्षा के कारणों के चलते लोगों ने दूरी बनाये रखी. लेकिन इसके बाद जयपुर के कई बड़े सैलून में कर्मचारी बाकायदा पीपीई किट पहने नजर आए. शहर के मालवीय नगर स्थित सैलून पर कुछ ऐसा नजारा दिखा देखने को मिला. यहां सैलून के सभी कर्मचारी पीपीई किट पहनकर हेयर कट करते नजर आए. ग्राहक को सेवाएं देने के दौरान सुरक्षा का चक्र टूटे नहीं इसके लिए न केवल वे सैलून कर्मचारी खुद पीपीई किट पहन रहे हैं, बल्कि ग्राहकों के प्रवेश के दौरान मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूरी रखा गया है. इसके साथ ही बार-बार सैलून को सोडियम हाइपोक्लोराइड से सैनिटाइज भी किया जा रहा है.

ग्राहकों को भी सिम्टम्स देखकर ही सेवा लेने की अनुमति दी जा रही है



मालवीय नगर स्थित एक सैलून के मैनेजर राकेश सेन बताते हैं कि इन दिनों पहले की तुलना में ग्राहक कम हो गए हैं. लॉकडाउन की वजह से वैसे भी बहुत नुकसान झेलना पड़ा. लेकिन अब पूरे ऐहतियात रखते हुए काम किया जा रहा है. सैलून पर आने वाले कर्मचारियों का भी हर दिन दो से तीन बार टेंपरेचर देखा जा रहा है. जबकि ग्राहकों को भी सिम्टम्स देखकर ही उन्हें सर्विस लेने की अनुमति दी जा रही है.



सुरक्षा संसाधनों वाले सैलून बन रहे हैं ग्राहकों की पंसद
सैलून में आने वाले ग्राहकों का भी मानना है कि सुरक्षा संसाधनों के साथ नजर आने वाले सैलून अब ग्राहकों की पसंद बन रहे हैं. ना सिर्फ सैलून बल्कि अन्य सेवा प्रदाता संस्थानों में भी लोगों की सुरक्षा के लिए इस तरह के जरूरी कदम आने वाले दिनों में भी उठाने होंगे.

राजस्थान में आसमान से बरसने लगी आग, रेड अलर्ट जारी 

Rajasthan: टिडि्डयों ने 4 दिन में दिलाई 245 सहायक कृषि अधिकारियों को नियुक्ति
First published: May 25, 2020, 7:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading