Lockdown: चित्तौड़ में IAS अधिकारी ने व्यापारियों की टेबल कुर्सियां फेंकी, सरकार ने किया तबादला
Jaipur News in Hindi

Lockdown: चित्तौड़ में IAS अधिकारी ने व्यापारियों की टेबल कुर्सियां फेंकी, सरकार ने किया तबादला
एसडीएम राणा लॉकडाउन में गश्त के दौरान सब्जी मंडी पहुंची थी. वहां राणा ने सोशल डेस्टेंसिंग की पालना नहीं करने का आरोप लगाते हुए व्यापारियों को डांट-फटकार लगाई.

कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते जारी लॉकडाउन (Lockdown) में वर्ष 2017 बैच की आईएएस चित्तौड़गढ़ उपखंड अधिकारी तेजस्वी राणा को अपनी ही ओर से जारी पास फाड़ना और व्यापारियों के टेबल-कुर्सियां फेंकना महंगा पड़ गया.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते जारी लॉकडाउन (Lockdown) में वर्ष 2017 बैच की आईएएस चित्तौड़गढ़ उपखंड अधिकारी तेजस्वी राणा को अपनी ही ओर से जारी पास फाड़ना और व्यापारियों के टेबल-कुर्सियां फेंकना महंगा पड़ गया. राज्य सरकार ने इस मामले में तत्काल एक्शन लेते हुए बुधवार देर रात को राणा का तबादला कर दिया. राणा को अब संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेल्थ इंश्योरेंस एजेंसी के पद पर लगाया गया है. राणा की हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. उसके बाद उसके फुटेज वायरल हो गए थे.

पास फाड़े, रजिस्टर फेंके
जानकारी के अनुसार घटना एक दिन पहले मंगलवार को हुई थी. एसडीएम राणा लॉकडाउन में गश्त के दौरान सब्जी मंडी पहुंची थी. वहां राणा ने सोशल डेस्टेंसिंग की पालना नहीं करने का आरोप लगाते हुए व्यापारियों को डांट-फटकार लगाई. बताया जा रहा है कि व्यापारियों ने जब पास दिखाए तो राणा ने आक्रोशित होकर उनके पास फाड़ दिए और उनकी टेबल-कुर्सी फेंक दी. उनके रजिस्टर आदि भी फेंक दिए. यह पूरा घटनाक्रम वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. राणा की इस कार्रवाई से गुस्साए व्यापारियों ने जिला कलक्टर से मिलकर उनकी शिकायत की. उसके बाद जिला कलक्टर ने उसी रात अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दी थी. मुख्य सचिव ने पूरी रिपोर्ट देखने के बाद बुधवार रात को राणा का तबादला कर दिया.

गाड़ी का चालान कटवाया
इससे पहले मंगलवार को ही सुबह उपखंड अधिकारी राणा ने मुख्य बाजार से गुजर रहे बेगूं विधायक राजेन्द्र सिंह विधूड़ी की गाड़ी का चालान भी कटवाया था. यह घटनाक्रम भी शहर में काफी चर्चित रहा. विधायक विधूड़ी अपने कार्यकर्ता कान सिंह भाटी के साथ उसकी गाड़ी में चित्तौड़गढ़ फोर्ट से सर्किट हाउस लौट रहे थे. गाड़ी को कान सिंह ही चला रहे थे. मुख्य बाजार में जब एसडीएम ने गाड़ी रुकवाकर कान सिंह से लाइसेंस मांगा तो वह उनके पास वह नहीं मिला. इस पर राणा ने गाड़ी का चालान कटवाने की कार्रवाई करवाई. राणा के तबादले को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है.



आईएएस रुकमणी रियार को किया एपीओ
तेजस्वी राणा को अब संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेल्थ इंश्योरेंस एजेंसी के पद पर लगाया गया है. वहीं पहले इस पद पर कार्यरत आईएएस रुकमणी रियार वहां से हटाकर एपीओ कर दिया गया है.

Lockdown: जयपुर बैठे RAS अधिकारी भाटी ने एक अनजान फोन पर बोर्डर तक पहुंचाई मदद

Rajasthan: सीएम गहलोत का बड़ा फैसला, 21 अप्रेल से मॉडिफाइड लॉकडाउन लागू होगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज