Train Operations: जयपुर और कोटा से होकर गुजरेंगी ये 2 स्पेशल ट्रेनें, केवल रिजर्वेशन वालों को मिलेगी जगह
Jaipur News in Hindi

Train Operations: जयपुर और कोटा से होकर गुजरेंगी ये 2 स्पेशल ट्रेनें, केवल रिजर्वेशन वालों को मिलेगी जगह
कोविड-19 महामारी के कारण कई प्रवासी देश के कई महानगरों में लंबे समय से फंसे हुये हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने तीसरे चरण के लॉकडाउन में पहले फेज की ट्रेनों (Trains) का संचालन आज से शुरू हो रहा है. हालांकि उत्तर पश्चिम रेलवे से सीधे तौर पर कोई ट्रेन शुरू नहीं हो रही है, लेकिन दिल्ली से चलने वाली 2 ट्रेनें राजस्थान के शहरों से होकर गुजरेगी.

  • Share this:
जयपुर. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने तीसरे चरण के लॉकडाउन में पहले फेज की ट्रेनों (Trains) का संचालन मंगलवार से शुरू हो रहा है. हालांकि उत्तर पश्चिम रेलवे से सीधे तौर पर कोई ट्रेन शुरू नहीं हो रही है, लेकिन दिल्ली से चलने वाली 2 ट्रेनें राजस्थान के शहरों से होकर गुजरेगी. यहां से वह रेलयात्रियों को अपने साथ लेकर जाएगी. लेकिन इनमें केवल उन्हीं रेलयात्रियों को जगह मिलेगी जिनका रिजर्वेशन क्लीयर हो चुका है.

90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना जरूरी होगा
नई दिल्ली से देश के अलग अलग शहरों के लिए 15 ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया गया है. 12 मई से चलने वाली इन 15 विशेष ट्रेनों में से 2 ट्रेनें राजस्थान के जयपुर और कोटा स्टेशनों पर ठहराव करेंगी. नई दिल्ली-अहमदाबाद-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन का जयपुर और नई दिल्ली-मुंबई-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन का कोटा में ठहराव होगा. इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को स्क्रीनिंग और सेनेटाइजेशन के लिए 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना जरूरी होगा. स्टेशन तक आने वाले यात्री को केवल बुक टिकट दिखाना होगा. हालांकि ट्रेनों का परिचालन रेलवे कर रही है लेकिन गृह मंत्रालय की जारी की गई गाइडलाइन को फ़ॉलो किया जा रहा है. ट्रेनों के आगमन को देखते हुए रेलवे स्टाफ अलर्ट हो गया है.

स्पेशल ट्रेन का किराया डायनेमिक होगा



ट्रेन संख्या 02957 अहमदाबाद-नई दिल्ली मंगलवार से संचालित होगी. यह ट्रेन अहमदाबाद के साबरमती से शाम 6:20 बजे रवाना होकर रात 9:15 बजे आबूरोड, रात 3:20 बजे जयपुर और बुधवार को सुबह 8 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी. ट्रेन संख्या 02958 नई दिल्ली-अहमदाबाद बुधवार से संचालित होगी. यह नई दिल्ली से रात 8:25 बजे रवाना होकर रात 12:50 बजे जयपुर, गुरुवार को सुबह 6:33 बजे आबूरोड और 10:05 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. इस ट्रेन में 11 थर्ड एसी, 5 सेकंड एसी और 1 फर्स्ट एसी कोच होगा। जयपुर से जुड़ी ट्रेन स्पेशल ट्रेन का किराया डायनेमिक होगा. यानि सीट की संख्या जैसे - जैसे कम होगी किराया बढ़ता जाएगा. यह ट्रेन राजधानी की समय सारिणी पर चलाई जाएगी.



महाराणा प्रताप पर अभद्र टिप्पणी, RPS प्रवीण सुंडा समेत 3 खिलाफ मामला दर्ज

Alwar: नवविवाहित युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, गांव में मचा हड़कंप, कर्फ्यू लगाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading