जयपुर: वॉल सिटी में 71 दिन बाद खुले बाजार, जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
Jaipur News in Hindi

जयपुर: वॉल सिटी में 71 दिन बाद खुले बाजार, जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
वॉल सिटी में 71 दिन बाद खुले बाजार (फाइल फोटो)

सोमवार को 71 दिन बाद खुले बाज़रों में पहला दिन सेनेटाइजेशन (Sanitization) और साफ सफाई के नाम रहा. कर्फ्यू हटने के बाद आज जयपुर के सभी बड़े बाजार खुल गए. बाजार खुलने से करीब 25 हजार दुकानदारों और इनमें काम करने वाले करीब 1 लाख से ज्यादा सेल्समैन और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के वॉल सिटी (Wall City) में सोमवार को पूरे 71 दिन बाद कर्फ्यू हटा. लेकिन इसके हटते ही लोग लापरवाह नर आए. राजधानी का जो रामगंज कोरोना का एपीसेन्टर बना था, आज वहीं बाजार खुलते ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की जमकर धज्जियां उड़ी. सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को व्यवस्थित किया और गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाली दुकानों को सीज कर दिया.

जिस रामगंज से हुई कोरोना की शुरुआत, वहीं लोग हुए लापरवाह
आज सुबह नई गाइडलाइन के तहत वॉल सिटी में दुकानें खुलने का सिलसिला शुरू हो गया था. लेकिन 11 बजते- बजते बड़ी चौपड़ के पास रामगंज बाजार की शुरुआत की किराना और जनरल स्टोर की दुकानों पर अचानक भीड़ बढ़ने लगी. देखते ही देखते लोग सोशल डिस्टेंस को भूलने लगे. वहीं दुकानदारों ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया. लेकिन जब सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल होने लगी तो माणक चौक थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उसने लोगों को व्यवस्थित किया. लोगों को सोशल डिस्टेंस मेंटन करने की हिदायत दी. वहीं लापरवाही करने वाले दुकानदारों की दुकानें सीज करके चालान बनाए. माणक चौक एसएचओ जितेंद्र सिंह ने कहा, 'आज कर्फ्यू हटा था, लेकिन इसका मतलब कतई यह नहीं है कि लोग लापरवाह हो जाएं. हम दुकानदारों से अपील करते हैं कि वो गाइडलाइन की पालना करें. वरना पुलिस को मजबूरन कार्रवाई करनी पड़ेगी.'

सेनेटाइजेशन और साफ सफाई के नाम रहा पहला दिन



सोमवार को 71 दिन बाद खुले बाज़रों में पहला दिन सेनेटाइजेशन और साफ सफाई के नाम रहा. कर्फ्यू हटने के बाद आज जयपुर के सभी बड़े बाजार खुल गए. बाजार खुलने से करीब 25 हजार दुकानदारों और इनमें काम करने वाले करीब 1 लाख से ज्यादा सेल्समैन और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली. हालांकि अभी भी परकोटे में 23 स्थानों पर कर्फ्यू लगा हुआ है. ऐसे इन स्थानों पर आने वाले बाजारों को अभी खोलने की अनुमति नहीं दी गई.



ये भी पढ़ें: Rajgarh SHO Suicide Case: सीएम गहलोत ने दिए मामले की जांच CBI को सौंपने के संकेत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading