Home /News /rajasthan /

Lockdown: लंदन में प्रभावितों की सेवा में जुटे हैं प्रवासी राजस्थानी, सीएम गहलोत ने सराहा

Lockdown: लंदन में प्रभावितों की सेवा में जुटे हैं प्रवासी राजस्थानी, सीएम गहलोत ने सराहा

राजस्थान एसोसिएशन यूके, अक्षयपात्र फाउंडेशन और माहेश्वरी महासभा यूके जुटी है सेवा कार्य में.

राजस्थान एसोसिएशन यूके, अक्षयपात्र फाउंडेशन और माहेश्वरी महासभा यूके जुटी है सेवा कार्य में.

विदेशी धरती पर प्रवासी राजस्थानियों को एक बैनर तले लाने वाली राजस्थान एसोसिएशन यूके(Rajasthan Association UK) कोरोना संकट काल में वहां प्रभावितों की मदद में भी जुटी हुई है.

    जयपुर. विदेशी धरती पर प्रवासी राजस्थानियों को एक बैनर तले लाने वाली राजस्थान एसोसिएशन यूके (Rajasthan Association UK)  कोरोना संकट काल में वहां प्रभावितों की मदद में भी जुटी हुई है. कोरोना संकट (Corona crisis) के चलते जब पूरा विश्व लॉकडाउन से जूझ रहा तो प्रवासी राजस्थानियों का यह संगठन भी लंदन (London) में अक्षयपात्र फाउंडेशन और माहेश्वरी महासभा के साथ मिलकर जरुरतमंदों के लिए खाने और रहने का इंतजाम कर रहा है. यह टीम ओल्ड एज होम में भी रोजाना खाने के 500 पैकेट्स पहुंचाती है.

    डॉक्टर्स और नर्सेज के लिए भी खाना पहुंचा रही है एसोसिएशन
    लंदन में इस पूरे मिशन को राजस्थान एसोसिएशन यूके के हरेन्द्र सिंह जोधा लीड कर रहे हैं. वहां लॉकडाउन के बाद हाई कमिशन ऑफ इंडिया ने वहां रह रहे भारतीयों की सहायता के लिए जोधा के नंबर हेल्पलाइन के रूप में जारी किए थे. उसके बाद जोधा की टीम ने प्रभावितों की मदद का बीड़ा उठा लिया. यह टीम बुजुर्गों और प्रभावितों के साथ-साथ कोरोना संक्रमण से लड़ रहे डॉक्टर्स और नर्सेज के लिए भी खाना पहुंचा रही है.

    जोधा बोले अहसान नहीं अपने होने का अहसास दें
    सेवा के इस पुनीत कार्य में लगे हरेन्द्र सिंह जोधा कहते हैं हम निमित्त मात्र हैं, अन्नदाता नहीं. हालात गंभीर है. स्थिति आपातकाल है. लोग भूखे हो सकते हैं लाचार नहीं. इनको अहसान नहीं अपने होने का अहसास दें. जोधा के साथ टीम के रूप में अक्षयपात्र फाउंडेशन के भवानी सिंह शेखावत, मूलतया जोधपुर निवासी दिलीप पुंगलिया, बीजेपी के कुलदीप शेखावत, माहेश्वरी महासभा यूके के रामनरेश सैनी समेत करीब 50 लोग इस सेवा कार्य में जुटे हैं.

    सीएम गहलोत ने की एसोसिएशन की प्रशंसा
    सीएम अशोक गहलोत ने भी राजस्थान एसोसिएशन यूके के इस कार्य की प्रशंसा की है. सीएम ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि यह जानकार प्रसन्नता हुई कि राजस्थान एसोसिएशन यूके भी कोरोना संकट के इस समय में वहां लोगों की सहायता करने में जुटी है. वह वहां फंसे भारतीयों के रहने और खाने की व्यवस्था में कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर गर्व है. उनका यह कार्य राजस्थानी संस्कृति को दर्शाता है.

    उसकी आंखों ने दर्द बयां किया, लेकिन उसने कभी नहीं

    राजस्थान के नायाब हीरे ने दुनिया को कहा अलविदा, टोंक में बीता था इरफान का बचपन

    Tags: Corona epidemic, Jaipur news, Lockdown, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर