Home /News /rajasthan /

Lockdown: NWR ने स्पेशल पार्सल रेल सेवाओं में की बढ़ोतरी, 2 नई ट्रेनें चलाई

Lockdown: NWR ने स्पेशल पार्सल रेल सेवाओं में की बढ़ोतरी, 2 नई ट्रेनें चलाई

NWR 15 से ज्यादा स्पेशल रेल सेवाओं का संचालन कर रहा है.

NWR 15 से ज्यादा स्पेशल रेल सेवाओं का संचालन कर रहा है.

कोरोना (COVID-19) वायरस के चलते लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच आवश्यक वस्तुओं की लगातार बढ़ती डिमांड के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) अपनी पार्सल स्पेशल रेल सेवाओं का विस्तार कर रहा है.

जयपुर. कोरोना (COVID-19) वायरस के चलते लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच आवश्यक वस्तुओं की लगातार बढ़ती डिमांड के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) अपनी पार्सल स्पेशल रेल सेवाओं का विस्तार कर रहा है. इसी कड़ी में NWR ने 2 और नई पार्सल स्पेशल रेल सेवा शुरू की है. स्पेशल रेल सेवाएं देश के अलग अलग हिस्सों में ज़रूरत का सामान पहुंचा रही हैं. फिलहाल NWR की ओर से सभी स्पेशल पार्सल रेल सेवाएं 3 मई तक चलाई जाएंगी.

एक रेल सेवा से हो चुकी शुरू, एक आज होगी
NWR के सीपीआरओ अभय शर्मा ने बताया कि मालगाड़ियों, मेडिकल ट्रेन और पार्सल स्पेशल रेल सेवाओं के फेरों में जरुरत के अनुसार बढ़ोतरी की जा रही है. वहीं 2 नई पार्सल रेल सेवाएं भी शुरू की जा रही हैं. इनमें एक पार्सल रेल सेवा पालनपुर-सालचापरा का सोमवार से संचालन शुरू किया गया है. यह पालनपुर से अजमेर-जयपुर-भरतपुर-आगरा फोर्ट-पटना होकर चलेगी. यह स्पेशल ट्रेन आज रात 11.55 पर सालचापरा पहुंचेगी. वहीं पालनपुर-सांकराइल गुड्स टर्मिनल हावड़ा पार्सल स्पेशल सेवा का संचालन मंगलवार से शुरू किया जाएगा. यह स्पेशल पार्सल से भी वाया अजमेर-जयपुर-भरतपुर-आगरा फोर्ट-पटना होकर संचालित होगी. यह रात 11 बजे पालनपुर से रवाना होगी.

15 से ज्यादा स्पेशल रेल सेवाओं का संचालन कर रहा है
लॉकडाउन के दौरान NWR 15 से ज्यादा स्पेशल रेल सेवाओं का संचालन कर रहा है. 3 मई के बाद लॉकडाउन को लेकर क्या फैसला होता है उसके बाद रेलवे अपनी आगे की योजना में बनाएगा.

प्रभावितों की सेवा में भी जुटा है रेलवे
उल्लेखनीय है कि भारतीय रेलवे कोरोना संकट काल में प्रभावितों की सेवा भी कर रहा है. रेलवे अब तक लाखों जरुरतमंदों तक भोजन पैकेट्स भी पहुंचा चुका है और सिलसिला जारी है. वहीं रेलकर्मियों के परिजन भी इसमें उनकी सहायता कर रहे हैं. वे मास्क बनाकर लोगों को बांट रहे हैं.

Lockdown: सीकर में अनोखी शादी, बाइक पर आया दूल्हा और दुल्हनिया को ले गया

COVID-19: राजस्थान में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, फिर आए 66 नए केस

Tags: Indian Railways, Jaipur news, Lockdown, Rajasthan news

अगली ख़बर