• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Lockdown: रेलवे ने अफवाहों को रोकने की लिए जारी की यह अहम एडवाइजरी, आप भी पढ़ें

Lockdown: रेलवे ने अफवाहों को रोकने की लिए जारी की यह अहम एडवाइजरी, आप भी पढ़ें

रेलवे ने 167 साल का सफर पूरा कर लिया

रेलवे (Railway) ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौर में अपने यात्रियों के लिए अहम एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में कहा गया है कि सोशल मीडिया में रेल सेवाएं चलाने और तारीखों को लेकर अफवाहें (Rumors) फैलाई जा रही हैं. इनसे बचें. सही समय आने पर ट्रेनें शुरू होने की तारीख का ऐलान खुद रेलवे कर देगा.

  • Share this:
जयपुर. रेलवे (Railway) ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौर में अपने यात्रियों के लिए अहम एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी में कहा गया है कि सोशल मीडिया में रेल सेवाएं चलाने और तारीखों को लेकर अफवाहें (Rumors) फैलाई जा रही हैं. इसलिए इस तरह की अफवाहों को वायरल करने से बचा जाए. सही समय आने पर ट्रेनें शुरू होने की तारीख का ऐलान खुद रेलवे कर देगा.

कयासों का कोई पुख्ता आधार नहीं है
देशभर में 14 अप्रेल तक का लॉकडाउन घोषित है. प्रधानमंत्री ने इस बाबत सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके लॉकडाउन के हालात की समीक्षा की है. पिछले कुछ समय से रेलवे देश के सभी रेल जोन के साथ लगातार बैठकें करके लॉकडाउन खुलने की स्थिति में व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा कर रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 15 अप्रेल से ट्रेनें शुरू हो जाएंगी. रेलवे ने कहा है कि ट्रेनें शुरू होने को लेकर जो भी अटकलें लगाई जा रही हैं उनका कोई पुख्ता आधार नहीं है. अभी सभी रेलवे जोन की सिर्फ बैठकें ही चल रही हैं. तैयारी की जा रही है कि अगर लॉकडाउन खुलता है तो प्राथमिकता कैसे तय होगी.

अभी कुछ भी फाइनल नहीं किया गया है
उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ अभय शर्मा बताया कि अभी कुछ भी फाइनल नहीं किया गया है. लिहाजा तारीखों को लेकर लोगों में भ्रम की स्थिति ना पैदा की जाए. लॉकडाउन के बाद की परिस्थितियों को देखते हुए रेलवे की ओर से अपने यात्रियों सहित सभी पक्षधारकों के हित में व्यावहारिक फैसले लिए जाएंगे. कोई भी फैसला होने पर इस बारे में सभी को उचित माध्यम से सूचना दी जाएगी.

घोषणा का इतंजार करें उसके बाद ही रिजर्वेशन करवाएं
लॉकडाउन के दौरान लोग देश के अलग अलग हिस्सों में फंसे हुए हैं. सोशल मीडिया में इसको लेकर फैलाई जा रही सूचनाओं से लोगों में भ्रम की स्थिति बन रही है. इसके कारण रिजर्वेशन के लिए रेलवे और IRCTC की साइट पर लगातार लोड भी बढ़ता जा रहा है. जबकि रेलवे ने अभी तक ट्रेनें शुरू होने की कोई तारीख घोषित नहीं की है. पीएम की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक के बाद ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि अभी लॉकडाउन और बढ़ सकता है. ऐसे में ट्रेनें शुरू होने की तारीख भी आगे बढ़ सकती है. इसलिए रेलवे की घोषणा का इंतज़ार किया जाना चाहिए उसके बाद ही रिजर्वेशन करवाना व्यवहारिक होगा.

Jaipur: लॉकडाउन ने राजस्‍थान में बचाई सैकड़ों जिंदगियां, जानें खास वजह

Lockdown: टास्क फोर्स की रिपोर्ट, हालात नियंत्रण में थे, लेकिन इसलिए बिगड़े

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज