• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Lockdown: उल्लघंन करने पर अब तक 9000 लोग गिरफ्तार, एक लाख 3 हजार वाहन जब्त

Lockdown: उल्लघंन करने पर अब तक 9000 लोग गिरफ्तार, एक लाख 3 हजार वाहन जब्त

एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने बताया कि कालाबाजारी को लेकर प्रदेशभर में करीब 109 मामले दर्ज किए गए हैं.

एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने बताया कि कालाबाजारी को लेकर प्रदेशभर में करीब 109 मामले दर्ज किए गए हैं.

कोराना (COVID-19) संकट काल के चलते राजधानी जयपुर (Jaipur) सहित पूरे राजस्थान में लॉकडाउन (Lockdown) लागू हुए लगभग 1 महीने से ज्यादा समय हो चुका है. इस अवधि में लॉकडाउन और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाइयां की है.

  • Share this:
जयपुर. कोराना (COVID-19) संकट काल के चलते राजधानी जयपुर  (Jaipur) सहित पूरे राजस्थान में लॉकडाउन (Lockdown) लागू हुए लगभग 1 महीने से ज्यादा समय हो चुका है. आमजन अपनी जिम्मेदारी समझते हुए लॉकडाउन का पूरा पालन कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने लॉकडाउन और कर्फ्यू का पालन नहीं किया हैं. ऐसे लोगों पर राजस्थान पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की है.

अब तक 1350 मामले दर्ज
एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने बताया कि प्रदेश की सुरक्षा में करीब 80 हजार पुलिसकर्मी तैनात हैं. उनके साथ 20 हज़ार होमगार्ड भी कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं. इसके अलावा पुलिस मित्र और सीएलजी मेंबर भी पुलिस का पूरा सहयोग कर रहे हैं. इस एक महीने की अवधि में लॉकडाउन और कर्फ्यू का पालन नहीं करने पर अब तक 1350 मामले दर्ज किए गए हैं. करीब 32,200 लोगों पर कार्रवाई की गई है.

करीब 3 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला
सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने करीब 164 मामले दर्ज किए हैं. कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले करीब 9000 लोगों को प्रदेशभर में धारा 151 में गिरफ्तार किया गया है. वाहनों की बात करें तो 1 लाख 51 हजार का मोटर व्हीकल एक्ट में चालान किया गया है. एक लाख तीन हजार वाहनों को जब्त किया गया है. इन सभी से करीब 3 करोड़ रुपए का जुर्माना पुलिस ने वसूला गया है.

कालाबाजारी को लेकर प्रदेशभर में करीब 109 मामले दर्ज
पुलिस राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत लोगों से अपील कर रही है कि मास्क पहनकर ही घर से निकलें. अगर मास्क पहनकर नहीं निकले तो 1 साल तक की सजा का प्रावधान है. पुलिस ने कालाबाजारी को लेकर भी ताबड़तोड़ कार्रवाइयां की हैं. कालाबाजारी को लेकर प्रदेशभर में अब तक करीब 109 मामले दर्ज किए गए हैं. लॉकडाउन में अवैध शराब कारोबारियों ने भी पैर पसारे हैं. पुलिस ने ऐसे शराब माफियाओं पर भी कार्रवाई की है. इस अवधि में पुलिस ने 1200 मामले दर्ज कर भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है.

COVID-19: कोटा के अस्पताल में इस मासूम को मिल रहा है VIP ट्रीटमेंट, यह है वजह

COVID-19: हनुमानगढ़ में कोरोना पॉजिटिव नवदंपती के खिलाफ मामला दर्ज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन