Lockdown: प्रवासियों के लिए रेलवे जल्द चला सकता है स्पेशल ट्रेन, मिले सकारात्मक संकेत

सीएम अशोक गहलोत।
सीएम अशोक गहलोत।

Lockdown Impact: रेलवे (Indian Railway) की ओर से स्पेशल ट्रेन चलाने को लेकर सकारात्‍मक संकेत मिले हैं. राजस्थान सरकार ने इस संबंध में केंद्र से बात की थी.

  • Share this:
जयपुर. प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए रेलवे (Indian Railway) जल्द ही स्पेशल ट्रेनें चला सकता है. राजस्थान सरकार द्वारा इस संबंध में केंद्र से बात किए जाने के बाद इसके सकारात्मक संकेत मिले हैं. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की गुरुवार शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएस डीबी गुप्ता ने कहा कि राजस्थान के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने को लेकर केंद्र से सकारात्मक संकेत मिले हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि स्पेशल ट्रेनों के लिए सरकार रेलवे से समन्वय कर रही है.

सीएम गहलोत ने 29 अप्रैल को ही पीएम मोदी को पत्र लिखकर प्रवासी राजस्थानियों और अन्य प्रदेशों के प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की थी. सीएम ने इस मुद्दे पर कहा कि श्रमिकों की संख्या, उनके गंतव्य स्थान और विशेष ट्रेनों के संचालन को अनुमति मिलने की संभावना को ध्यान में रखते हुए जिला कलक्टर रेलवे के अधिकारियों के साथ रूट प्लान तैयार कर लें, ताकि बिना किसी परेशानी के श्रमिक एवं प्रवासी अपने घर पहुंच सकें. सीएम ने कहा कि इसके साथ ही सभी स्थानों पर उनकी स्क्रीनिंग एवं क्वॉरेंटाइन की पुख्ता व्यवस्था हो.





पास को लेकर कही यह बात
वीसी के दौरान सीएस डीबी गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार से हुई वार्ता में राजस्थान के लिए विशेष ट्रेनों के संचालन पर सकारात्मक संकेत मिले हैं. अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि स्वयं के वाहनों से दूसरे राज्यों से प्रदेश के जिलों में जाने के इच्छुक श्रमिकों और प्रवासियों को आसानी से पास उपलब्ध कराएं. उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों के लिए बॉर्डर पर एवं गंतव्य स्थान पर स्क्रीनिंग की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करें. जिन लोगों में सर्दी, खांसी एवं जुकाम (आईएलआई) के लक्षण हों, उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में रखा जाए. साथ ही जो लोग स्वस्थ हों उन्हें होम क्वॉरेंटाइन में रखें.

स्मृति शेष: दिल में उतर जाये, ऐसा था मेरा दोस्त ऋषि कपूर !

COVID-19: जयपुर में घाटगेट कब्रिस्तान के मेन गेट पर लगाया सैनेटाइजर चेंबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज