Home /News /rajasthan /

Lockdown: महाराष्ट्र से कल राजस्थान के 1200 मजदूर पहुंचेंगे जयपुर

Lockdown: महाराष्ट्र से कल राजस्थान के 1200 मजदूर पहुंचेंगे जयपुर

तेलंगाना से 11 ट्रेन देश के कई राज्यों में गईं हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

तेलंगाना से 11 ट्रेन देश के कई राज्यों में गईं हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

लॉकडाउन (Lockdown) में राज्य सरकार और केन्द्र सरकार के आपसी सहयोग से देश के अलग अलग राज्यों में फंसे मजदूरों और स्टूडेंट्स (Laborers and students) का ट्रेनों के जरिए अपने-अपने घरों पर पहुंचने का सिलसिला चल रहा है.

जयपुर. लॉकडाउन (Lockdown) में राज्य सरकार और केन्द्र सरकार के आपसी सहयोग से देश के अलग अलग राज्यों में फंसे मजदूरों और स्टूडेंट्स (Laborers and students) का ट्रेनों के जरिए अपने-अपने घरों पर पहुंचने का सिलसिला चल रहा है. इस कड़ी में 1 मई को राजस्थान के जयपुर और कोटा से बिहार तथा झारखंड के मजदूरों व छात्रों को स्पेशल ट्रेनों के जरिए उनके घर भेजा गया था. अन्य राज्यों के मजदूरों और स्टूडेंट्स को भी राजस्थान से भेजने के लिए तैयारियां जा रही है. वहीं अब दूसरे राज्यों में फंसे राजस्थान के मजदूरों और स्टूडेंट्स के आने का सिलसिला भी मंगलवार से शुरू होने वाला है.

महाराष्ट्र के धानुका रोड से आएगी स्पेशल ट्रेन
मंगलवार को सुबह 8 बजे महाराष्ट्र के धानुका रोड से स्पेशल ट्रेन जयपुर जंक्शन पहुंचेगी. जयपुर जंक्शन पर स्पेशल ट्रेनों के आगमन के इंतज़ाम पूरी तरह कर लिए गए हैं. इस ट्रेन में राज्य के अलग-अलग जिलों के मजदूर जयपुर पहुंचेंगे. यहां आने के बाद इनको बसों के ज़रिए भरतपुर, सीकर, झुंझनूं, टोंक और दिल्ली भेजा जाएगा. इसके बाद इस ट्रेन का टाइम टेबल इस तरह से शिड्यूल करने की कोशिश की जा रही है कि वापसी के समय में इसमें मजदूरों को भेजा जा सके.

बुधवार को ट्रेन से बेंगलुरू से मजदूर और स्टूडेंट्स आएंगे
इसके अलावा बुधवार को दोपहर 3.30 बजे बेंगलुरू से एक ट्रेन जयपुर जंक्शन पर आएगी. इस ट्रेन में मजदूरों के अलावा स्टूडेंट्स भी होंगे. ये वो स्टूडेंट्स हैं जो बेंगलुरू के अलग अलग संस्थानों में पढ़ाई कर रहे हैं. स्टूडेंट्स और मजदूर सोमवार को बेंगलुरु से रवाना हो चुके हैं. दोनों अलग अलग ट्रेनों में आने वाले लोगों की तादाद 1200-1200 है. यानि 2 दिन में 2 ट्रेनों के जरिये कुल 2400 लोग राजस्थान पहुंचेंगे. इन सभी को यात्रा शुरू करने से पहले मेडिकल जांच से गुजरना पड़ा है और यहां पहुंचने के बाद उन्हें फिर से मेडिकल जांच से गुजरना होगा. फिलहाल 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है और तब तक स्पेशल ट्रेनों का ये आवागमन जारी रहेगा.

जयपुर: Lockdown में फंसे श्रमिकों की घर वापसी का खर्च उठाएगी गहलोत सरकार

Lockdown: राजस्थान सरकार ने अपने खर्च पर करायी बिहार के श्रमिकों की घर वापसी

Tags: Jaipur news, Lockdown, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर