राजस्थान में बढ़ेगा Lockdown, गहलोत सरकार ने दी मंजूरी, पढ़ें कैबिनेट के अहम फैसले

राजस्थान सरकार कभी भी लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकती है.

Rajasthan Lockdown Update: राजस्थान में एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कभी भी आधिकारिक घोषणा कर सकते है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) लगना तय है. गहलोत मंत्री परिषद की शनिवार को हुई बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने पर गहन मंथन हुआ. कैबिनेट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया है. अब मुख्यमंत्री कभी भी लॉकडाउन बढ़ाने की आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं. कोरोना संक्रमण की वजह से प्रदेश में लाॅकडाउन की मियाद बढ़ाई जाएगी. सीएमआर में हुई मंत्रीपरिषद की बैठक में मंत्री समूह ने सीएम गहलोत को लाॅकडाउन की मियाद बढ़ाने का सुझाव दिया. माना जा रहा है सरकार की तरफ से 31 मई या फिर 3 जून तक लाॅकडाउन की अवधि बढ़ाई जाएगी.

मंत्रीपरिषद की बैठक में कोरोनाकाल में मौत के शिकार हुए लोगों के परिजनों को राहत देने पर भी चर्चा हुई. सीएम ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए है कि वो राहत पैकेज के बिंदुओं का अध्ययन करें. मंत्रीपरिषद की बैठक में कोरोना के वर्तमान स्वरूप और वैक्सीनेशन को लेकर भी चर्चा हुई. बैठक के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह ने कहा कि पहले ऑक्सीजन नहीं मिल रही थी. आज वैक्सीन मिल रही है. खाचरियावास ने कहा कि हमें ग्लोबल टेंडर करने पड़े. जबकि केन्द्र को ये काम करना चाहिए.

रोजी-रोटी का संकट, सरकार देगी राहत

मंत्री प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना से कई लोगों की रोजी-रोटी पर संकट पड़ा है. ऐसे में सरकार इस दिशा में भी सोच रही है कि लोगों को राहत कैसे पहुंचाई जाए. बैठक में पुलिस की तरफ से चालान काटने को लेकर भी मंत्रीपरिषद के सदस्यों ने अपनी बात रखी. मंत्री प्रताप सिंह ने कहा कि जानबुझकर किसी को परेशान पुलिस नहीं करें. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों की गड़बड़ी और दवाइयों पर भी सीएम सख्त नजर आएं. अगर कोई भी इस तरह के कृत्य में शामिल होगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.