जाट नेता हनुमान बेनीवाल BJP के 'स्टार प्रचारक' बने, सीधे गहलोत को टक्कर

राजस्थान की जाट राजनीति में तेजी से उभरते नेता हनुमान बेनीवाल लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार में बीजेपी के स्टार प्रचारक बन गए हैं. पार्टी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ जोधपुर में बेनीवाल को प्रचार में उतारा है.

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 11:54 AM IST
जाट नेता हनुमान बेनीवाल BJP के 'स्टार प्रचारक' बने, सीधे गहलोत को टक्कर
पीएम मोदी के साथ हनुमान बेनीवाल का पोस्टर.( एफबी से साभार)
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 11:54 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए राजस्थान की 13 सीटों पर एक दिन बाद यानी 29 अप्रैल को मतदान होना है. इनमें से सबसे हॉट सीट जोधपुर लोकसभा सीट पर दोनों पार्टियों की साख दांव है और ऐसे में बीजेपी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ जोधपुर में हनुमान बेनीवाल को प्रचार में उतार दिया है. राजस्थान की जाट राजनीति में तेजी से उभरते नेता हनुमान बेनीवाल इस तरह देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी के स्टार प्रचारक बन गए हैं.

बेनीवाल भी अपनी सभाओं में जाट समाज को एकजुट होकर बीजेपी के लिए मतदान को कह रहे हैं. बीजेपी जाट मतदाओं के लिहाज से बेनीवाल को सीकर, चूरू, झुंझुनूं, नागौर और जोधपुर के साथ जयपुर ग्रामीण में भी कांग्रेस के खिलाफ प्रचारक के रूप में उतार रही है.

ये भी पढ़ें- सीकर दुल्हन अपहरण कांड: हंसा के बयान ने बढ़ाया पुलिस का सिरदर्द

hanuman beniwal
बायतु विधानसभा मुख्यालय पर बीजेपी प्रत्याशी कैलाश चौधरी के प्रचार में बेनीवाल.


ये भी पढ़ें- बाड़मेर जैसलमेर सीट पर कर्नल सोनाराम यूं बिगाड़ सकते हैं BJP का गणित

बता दें कि राजस्थान के खींवसर से विधायक और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLTP) के संस्थापक और प्रदेश के दिग्गज जाट नेता हनुमान बेनीवाल के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक लोकसभा सीट पर चुनाव न लड़ने का फैसला किया है. लोकसभा चुनाव के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार (4 अप्रैल) को इसका ऐलान करते हुए कहा कि नागौर सीट पर आरएलटीपी और बीजेपी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा जाएगा. यहां से आरएलटीपी से हनुमान बेनीवाल चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी उनको समर्थन देगी.

ये भी पढ़ें- एक दुल्हन के अपहरण से शेखावाटी में मचा बवाल, जानें- क्या है पूरा मामला
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...