• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Election Result 2019: कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच चल रही मतगणना, डाक मतपत्रों की हो रही गिनती

Rajasthan Election Result 2019: कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच चल रही मतगणना, डाक मतपत्रों की हो रही गिनती

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है. कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही मतगणना के प्रथम चरण में डाक मतपत्रों की काउंटिग चल रही है. मतगणना स्थलों के बाहर लोगों को जमवाड़ा लगा हुआ है.

  • Share this:
    प्रदेश में सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है. कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही मतगणना के प्रथम चरण में डाक मतपत्रों की काउंटिग चल रही है. मतगणना स्थलों के बाहर लोगों को जमवाड़ा लगा हुआ है. मतगणना से पहले गुरुवार को अलसुबह कई प्रत्याशी भगवान की शरण में पहुंचे और जीत की मनोकामना लेकर माथा टेका.

    Live: जोधपुर से कांग्रेस उम्मीदवार वैभव गहलोत पीछे

    प्रदेश की कुल 25 सीटों में से 24 पर बीजेपी और कांग्रेस में सीधा मुकाबला है. जबकि बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर भारतीय ट्राइबल पार्टी ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना रखा है. जयपुर शहर की मतगणना कॉमर्स कॉलेज में चल रही है, वहीं जयपुर ग्रामीण की राजस्थान कॉलेज में हो रही है. मतगणना के दौरान मतगणना स्थलों के आसपास सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. प्रदेश में लोगों की निगाहें प्रमुख हॉट सीटों जोधपुर, बाड़मेर, नागौर और जयपुर ग्रामीण पर लगी हुई है.

    'हैट्रिक' पर टिकी है मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की नजरें

    इन सीटों पर टिकी है निगाहें
    जोधपुर में सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत का मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से है. वहीं नागौर प्रदेश की एकमात्र ऐसी सीट है जहां बीजेपी ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से गठबंधन किया है. वहां राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने एनडीए प्रत्याशी के तौर पर कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति मिर्धा को चुनौती दे रखी है. जबकि बाड़मेर में बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र मानवेन्द्र सिंह ने कांग्रेस से चुनाव लड़कर बीजेपी को चुनौती दे रखी है. वहीं जयपुर ग्रामीण में दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बीजेपी के केन्द्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और कांग्रेस की कृष्णा पूनिया में मुकाबला है.

    अपने  WhatsApp  पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज