Home /News /rajasthan /

11,234 मतदान केंद्र संवेदनशील, 5 लोकसभा क्षेत्रों में धनबल के इस्तेमाल का अंदेशा

11,234 मतदान केंद्र संवेदनशील, 5 लोकसभा क्षेत्रों में धनबल के इस्तेमाल का अंदेशा

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए राज्य निर्वाचन विभाग ने 11,234 मतदान केंद्र संवदेनशील घोषित किए हैं. इनमें प्रथम चरण में 4,880 और दूसरे चरण में 6,354 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित किए गए हैं.

प्रदेश में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए राज्य निर्वाचन विभाग ने 11,234 मतदान केंद्र संवदेनशील घोषित किए हैं. इनमें प्रथम चरण में 4,880 और दूसरे चरण में 6,354 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित किए गए हैं. प्रथम चरण में पाली, जोधपुर और कोटा में तथा दूसरे चरण में अलवर और जयपुर को व्यय की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र घोषित किए गए हैं. राज्य निर्वाचन अधिकारियों को आशंका है कि इन जिलों में चुनाव के दौरान मतदान को प्रभावित करने के लिए धनबल का इस्तेमाल हो सकता है.

Newspaper review- राहुल गांधी का बीजेपी पर वार, किरोड़ीलाल पर फिर लटकी तलवार

निर्वाचन विभाग से जुडे़ अधिकारियों के अनुसार चुनाव पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर संवेदनशील मतदान केंद्र घोषित किए गए हैं. संवेदनशील बूथों पर शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष मतदान करने के पुख्ता उपाय किए गए हैं. इन केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए जाएंगे. केंद्रों पर सशस्त्र बल तैनात रहेगा. पुलिस अधिकारी आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर पैनी नजर रखेंगे. इनकी वेब कास्टिंग की जाएगी और ऑनलाइन निगरानी रखी जाएगी. जिला निर्वाचन अधिकारी से पल-पल की अपडेट ली जाएगी. फ्लाइंग स्क्वाड टीम भी इन पर विशेष निगरानी रखेगी.

लोकसभा चुनाव-2019: राहुल का जालोर दौरा, कहा- हमारी सरकार आपके मन की बात सुनेगी

पांच लोकसभा क्षेत्रों व्यय की दृष्टि से संवेदनशील घोषित किया
निर्वाचन विभाग ने दोनों चरणों में कुल 5 लोकसभा क्षेत्रों व्यय की दृष्टि से संवेदनशील घोषित किया गया है. दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने जो रिपोर्ट आयोग को सौंपी है उसके अनुसार प्रथम चरण में पाली, जोधपुर और कोटा में तथा दूसरे चरण में अलवर और जयपुर में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए धनबल का इस्तेमाल होने का अंदेशा है. दोनों चरणों में 25 सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं. प्रथम चरण में 13 और दूसरे चरण में 12 पर्यवेक्षक नियुक्त रहेंगे.

दुल्हन अपहरण केस- सरकार ने बदला जांच अधिकारी, ASP देवेन्द्र शर्मा को सौंपी जांच

दुल्हन अपहरण केस: लोकसभा चुनाव के बीच शेखावाटी में आंदोलनों से 'सहमी' सरकार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Tags: Alwar S20p08, Ashok gehlot, BJP, Congress, Jaipur news, Jaipur S20p07, Jodhpur S20p16, Kota S20p24, Lok Sabha Election 2019, Pali S20p15, Rahul gandhi, Rajasthan Lok Sabha Elections 2019, Rajasthan news, Rajasthan State Election Commission, Sachin pilot

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर