होम /न्यूज /राजस्थान /

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्‍थान में भी कांग्रेस से गठजोड़ नहीं, सभी 25 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारेगी बसपा

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्‍थान में भी कांग्रेस से गठजोड़ नहीं, सभी 25 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारेगी बसपा

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बहुजन समाज पार्टी प्रदेश की सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लोकसभा चुनाव के लिए तैयार किए गए प्रत्याशियों के पैनल में तीन वर्तमान और दो पूर्व विधायकों के नाम भी शामिल किए गए हैं.

    लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बहुजन समाज पार्टी प्रदेश की सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लोकसभा चुनाव के लिए तैयार प्रत्याशियों के पैनल में तीन वर्तमान और दो पूर्व विधायकों के नाम भी शामिल किए गए हैं. इसको लेकर बुधवार (27 मार्च) को हुई पार्टी कमेटी की बैठक में नामों पर मंथन किया गया.

    लोकसभा चुनाव-2019: न्यूनतम आय गारंटी को कांग्रेस बनाएगी बड़ा चुनावी हथियार

    बताया जाता है कि इनमें टोंक-सवाईमाधोपुर से करौली विधायक लाखन सिंह, जयपुर ग्रामीण से नदबई विधायक जोगिंदर सिंह अवाना और अलवर से नगर विधायक वाजिब अली का नाम पैनल में शामिल किया गया है. वहीं झुंझुनूं से पूर्व विधायक पूरणमल सैनी और चूरू से पूर्व विधायक मनोज न्यांगली के नाम पर विचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बीजेपी और कांग्रेस के कुछ नेता भी पार्टी के संपर्क में हैं. पार्टी जल्द ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी.

    कोई नहीं सुन रहा है चार बार विधायक रह चुके राजनीति के इस महारथी की पीड़ा

    अभी तक केवल बीजेपी ने घोषित किए गए हैं 16 प्रत्याशी
    उल्लेखनीय है कि प्रदेश की 25 सीटों के लिए अभी तक केवल बीजेपी ने अपने 16 प्रत्याशी घोषित किए हैं. नौ सीटों के लिए अभी पार्टी में मंथन चल रहा है. वहीं कांग्रेस ने अभी तक एक भी सीट अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची गुरुवार रात तक जारी होने की संभावना जताई जा रही है.

    लोकसभा चुनाव-2019: धनबलियों को ही टिकट थमाते हैं राजनीतिक दल- रिपोर्ट

    प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

    Tags: BSP, Jaipur news, Lok Sabha Election 2019, Lok sabha elections 2019, Mayawati, Rajasthan Lok Sabha Elections 2019, Rajasthan news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर