लोकसभा चुनाव-2019: बसपा की चौथी सूची जारी, 5 और सीटों पर उतारे प्रत्याशी

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बहुजन समाज पार्टी ने प्रदेश की पांच और लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार देर रात अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बसपा अपने प्रत्याशियों की चार सूचियां जारी कर चुकी है. इन चार सूचियों में पार्टी ने 19 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं.

  • Share this:
बहुजन समाज पार्टी ने प्रदेश की पांच और लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार देर रात अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बसपा की ओर से जारी सूची के अनुसार चूरू लोकसभा सीट पर हरीसिंह चाहर को चुनाव मैदान में उतारा गया है. संभाग मुख्यालय बीकानेर संसदीय क्षेत्र से भैराराम मेघवाल को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं जयपुर ग्रामीण सीट पर वीरेंद्र सिंह विधूड़ी, धौलपुर-करौली सीट पर रामकुमार बैरवा और सीकर लोकसभा क्षेत्र से सीतादेवी पर भरोसा जताया गया है.

सुर्खियां: परवान चढ़ती राजनीति के बीच जयपुर कांग्रेस में खींचतान, अजमेर बीजेपी में मारपीट

बसपा अपने प्रत्याशियों की चार सूचियां जारी कर चुकी है. इन चार सूचियों में पार्टी ने अब तक प्रदेश की कुल 25 सीटों के मुकाबले 19 पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. चौथी सूची में धौलपुर-करौली सीट से चुनाव मैदान में उतारे गए रामकुमार बैरवा पूर्व जिला प्रमुख हैं. बसपा प्रदेश में अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने किसी भी अन्य दल के साथ गठबंधन नहीं किया है.



लोकसभा चुनाव-2019: बाड़मेर से बसपा प्रत्याशी बर्खास्त IPS पंकज चौधरी का नामांकन खारिज
बाड़मेर प्रत्याशी पंकज चौधरी का नामांकन खारिज हो चुका है
इससे पहले बसपा ने अपनी पहली सूची में पांच प्रत्याशियों की घोषणा की थी. दूसरी सूची में पार्टी ने छह प्रत्याशी घोषित किए थे. उसके बाद तीसरी सूची में तीन और अब चौथी सूची में पांच प्रत्याशी घोषित किए हैं. बसपा ने दूसरी सूची में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी और उनकी पत्नी मुकुल चौधरी को जोधपुर से चुनाव मैदान में उतारा था. इनमें से पंकज चौधरी का नामांकन रद्द हो चुका है. बसपा ने जयपुर शहर लोकसभा सीट से सेवानिवृत्त आईएएस उमराव सालोदिया को अपना प्रत्याशी बनाया है.

राजस्थान में राहुल ने मंत्रियों को दिया जीत का टारगेट, प्रत्याशी हारा तो छिनेगा मंत्री पद

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज