• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • लोकसभा चुनाव: सीईओ और डीजीपी ने किया मतदान, पोलिंग बूथों पर लगी लंबी कतारें

लोकसभा चुनाव: सीईओ और डीजीपी ने किया मतदान, पोलिंग बूथों पर लगी लंबी कतारें

करौली में एक मतदान केन्द्र पर सुबह-सुबह लगी मतदाताओं की कतार। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी समेत कई दिग्गजों ने वोटिंग की शुरुआत में ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदाताओं का उत्साहवर्धन किया.

  • Share this:
    प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 सीटों के लिए सोमवार को हो रहे मतदान के प्रति लोगों में जबर्दस्त उत्साह है. एक तरफ जहां मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लगी हैं, वहीं प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी समेत कई दिग्गजों ने वोटिंग की शुरुआत में ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदाताओं का उत्साहवर्धन किया.

    Lok Sabha Elections 2019 Live updates: पांचवें चरण में वोटिंग शुरू, दांव पर कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा

    मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने सुबह राजधानी जयपुर में पत्नी और बेटे के साथ गांधीनगर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में मतदान किया. पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने भी इसी मतदान केन्द्र पर पत्नी के साथ पहुंचकर वोट डाला. जयपुर शहर से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल ने छोटी चौपड़ के महाराजा स्कूल में वोट डाला.

    लोकसभा चुनाव: मतदान के लिए इन 11 वैकल्पिक दस्तावेजों का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

    प्रत्याशी और अन्य नेताओं ने भी किया मतदान
    राज्य के अन्य हिस्सों में सीकर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष महरिया ने अपने पैतृक गांव कूदन अपना वोट डाला. उपनेता प्ररिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने पत्नी और पुत्र के साथ चूरू जिला मुख्यालय पर वार्ड 11 में स्थित मतदान केन्द्र संख्या 145 पर वोट डाला. राठौड़ यहां अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे.

    पीएम मोदी ने प्रदेश में आठ चुनावी सभाओं के जरिए साधे सभी सियासी समीकरण

    सीएम ने की मतदान करने की अपील
    सीएम अशोक गहलोत समेत विभिन्न नेताओं ने अपने सोशल हैंडल्स के जरिए मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है. सीएम गहलोत ने ट्वीटर के माध्यम से मतदाताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभाएं. अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और दूसरों को भी को प्रेरित करें. मतदान आपका अधिकार ही नहीं, नैतिक कर्तव्य भी है.

    राजस्थान में BJP के खिलाफ कांग्रेस की चुनाव आयोग को शिकायत

     

     



    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज