लाइव टीवी

राजस्थान में ओलंपियंस का मुकाबला, राज्यवर्धन राठोड़ के खिलाफ कांग्रेस ने कृष्णा पूनिया को उतारा

News18 Rajasthan
Updated: April 2, 2019, 10:36 AM IST

कांग्रेस ने राजस्थान में बची हुई 6 सीटों पर भी सोमवार देर रात उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. कांग्रेस ने जयपुर ग्रामीण से बीजेपी प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सामने सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया को चुनाव मैदान में उतारा है.

  • Share this:
कांग्रेस ने राजस्थान में बची हुई 6 सीटों पर भी सोमवार देर रात उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. कांग्रेस ने जयपुर ग्रामीण से बीजेपी प्रत्याशी ओलम्पिक पदक विजेता और केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सामने कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं अजमेर से पूर्व मंत्री बीना काक के दामाद रिजु झुनझुनवाला को टिकट दिया गया है.

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की मंगलवार की सभाएं स्थगित, सीएम-डिप्टी सीएम जाएंगे दिल्ली

इसके साथ ही झालावाड़-बारां से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के पुत्र एवं मौजूदा सांसद बीजेपी प्रत्याशी दुष्यंत सिंह के सामने प्रमोद शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. भीलवाड़ा से पूर्व यूआईटी चेयरमैन रामपाल शर्मा और राजसमंद से देवकीनंदन गुर्जर को टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने दूसरी सूची में ब्राह्मण समाज से दो नेताओं और गुर्जर समाज से एक नेता को टिकट दिया है. वहीं श्रीगंगानगर से भरतराम मेघवाल को चुनाव मैदान में उतारा गया है.

मंत्री शेखावत ने साधा वैभव गहलोत पर निशाना, बोले- जोधपुर में प्रवासी राजस्थानी का स्वागत

ब्राह्मण व गुर्जर समाज को संतुष्ट किया
पहली सूची में कांग्रेस ने एक भी ब्राह्मण और गुर्जर नेता को टिकट नहीं दिया गया था. इससे दोनों समाजों में नाराजगी चल रही थी. कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में इन दोनों समाज के नेताओं को टिकट देकर न केवल ब्राह्मण और गुर्जर समाज को राजी करने का प्रयास किया है, बल्कि जातिगत समीकरण भी पूरी तरह से साध लिए हैं.

केन्द्रीय मंत्री शेखावत का गहलोत पर हमला, कहा- सीएम अपने बेटे के लिए जमीन तैयार करने में लगे हैं
Loading...

13 लोकसभा सीटों के लिए आज जारी होगी अधिसूचना
कांग्रेस की इस दूसरी सूची के साथ ही पार्टी ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. बीजेपी अभी तक अपनी दो सूची में 19 प्रत्याशी ही घोषित कर पाई है. कांग्रेस की इस सूची के बाद संभवतया बीजेपी भी आज अपने शेष रहे उम्मीदवार घोषित कर सकती है. प्रदेश में प्रथम चरण में 29 अप्रेल को 13 सीटों पर होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी होगी. इसके साथ ही नामांकन का कार्य भी शुरू हो जाएगा.

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2019, 6:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...