Home /News /rajasthan /

लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस ने बदली रणनीति तो दावेदारों में मची 'खलबली'

लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस ने बदली रणनीति तो दावेदारों में मची 'खलबली'

फाइल फोटो।

फाइल फोटो।

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में प्रत्याशियों के चयन में जुटी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की नई रणनीति ने कई दावेदारों की नींद उड़ा दी है. पार्टी में जैसे ही रणनीति में बदलाव की सुगबुगाहट शुरू हुई तो दावेदारों में खलबली मच गई है.

    लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में प्रत्याशियों के चयन में जुटी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की नई रणनीति ने कई दावेदारों की नींद उड़ा दी है. पार्टी में जैसे ही रणनीति में बदलाव की सुगबुगाहट शुरू हुई तो दावेदारों में खलबली मच गई है. टिकट की जुगत में दिल्ली में डेरा डालकर बैठे दावेदारों ने अपनी भागदौड़ अब और तेज कर दी है.

    लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस के मिशन-25 की 'नई रणनीति', इन बड़े चेहरों पर खेलेगी दांव

    दरअसल रविवार को हुई स्क्रीनिंग कमेटी में बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे में कुछ सीटों से दिग्गज नेताओं को उतारे जाने के संकेत दिए थे. उसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल हुए चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने भी प्रदेश प्रभारी पांडे के संकतों की पुष्टि की. सूत्रों की मानें तो मिशन-25 को हासिल करने के लिए पार्टी ने अपनी रणनीति में कुछ बदलाव किया है.

    लोकसभा चुनाव-2019: बागियों से नहीं है कांग्रेस को गुरेज ? बैनरों में छाए हैं बागी

    यह किया जा रहा है बदलाव
    कुछ समय पहले पार्टी ने मौजूदा विधायकों को लोकसभा चुनाव में नहीं उतारने का निर्णय किया था. इससे टिकटों की जुगत में लगे दावेदार थोड़े निश्चिंत हो गए थे. लेकिन बदली हुई राजनीतिक परिस्थितियों में अब फिर से उसमें बदलाव कर दिया गया है. पार्टी अब अपने दिग्गज नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतारने का मानस बना रही है. इन दिग्गजों में मौजूदा विधायक और मंत्री ही शामिल हैं. पार्टी के इस निर्णय से कई दावेदारों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई हैं.

    लोकसभा चुनाव-2019: 23 मार्च से 6 अप्रेल तक कांग्रेस करेगी 100 चुनावी सभाएं

    यहां नहीं मिल रहे हैं जिताऊ उम्मीदवार
    पार्टी के पास अजमेर, जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और भीलवाड़ा जैसी सीटों पर जिताऊ उम्मीदवार नहीं है. इन सीटों के मौजूदा दावेदारों पर सहमति नहीं बन पा रही है. इसलिए विकल्प के तौर पर दिग्गजों के नामों पर विचार ​किया जा रहा है. करौली-धौलपुर और झालावाड़-बारां सीट का भी यही हाल है. कांग्रेस कितने दिग्गजों को मैदान में उतारती है इसका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहलु गांधी के स्तर पर होगा.

    लोकसभा चुनाव-2019: कांग्रेस और बीजेपी के लिए ये सीटें बनी हुई हैं जी का 'जंजाल'

    इन दिग्गजों के नामों पर चल रहा मंथन
    विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, खान मंत्री प्रमोद जैन भाया, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा और पूर्व सासंद नमोनारायण मीणा को मैदान में उतारने पर विचार किया जा रहा है.

    लोकसभा चुनाव 2019: प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस के इन दिग्गजों पर रहेगी सभी की नजरें

    प्रत्याशी चयन में बदलाव की आहट, कांग्रेस नए जातीय समीकरण और बीजेपी देख रही फीडबैक

    लोकसभा चुनाव-2019: पूर्व मंत्री निहालचंद ने कहा, किसी भी कीमत पर नहीं छोडूंगा घर

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Lok Sabha Election 2019, Lok sabha elections 2019, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Rajasthan Lok Sabha Elections 2019, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर