Assembly Banner 2021

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, सीईसी को अब भेजा जाएगा सिंगल नाम का पैनल

पीसीसी चीफ सचिन पायलट। फाइल फोटो

पीसीसी चीफ सचिन पायलट। फाइल फोटो

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में अहम फैसला लिया गया है. कमेटी केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को अब सिंगल नाम का पैनल ही भेजेगी.

  • Share this:
लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस में प्रत्याशी चयन पर मंथन जारी है. प्रत्याशी चयन के लिए राजधानी दिल्ली में चल रही राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में अहम फैसला लिया गया है. कमेटी केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को अब सिंगल नाम का पैनल ही भेजेगी. दिल्ली में रविवार रात को कांग्रेस के 15 जीआरजी स्थित वॉर रूम में शुरू हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पहले चरण की सीटों पर मंथन किया गया.

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में दो चरणों में होंगे चुनाव, 29 अप्रेल और 6 मई को होगा मतदान

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने अब अपनी रणनीति में बदलाव किया है. कमेटी की ओर से अब प्रत्येक लोकसभा सीट के लिए सिंगल नाम का पैनल ही भेजा जाएगा. 25 सीटों पर एक-एक नाम पर ही एकराय बनाई जाएगी. इसके बाद वे ही नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जाएंगे. बताया जा रहा है कि 10 से 11 सीटों पर सहमित बन गई है, लेकिन कई सीटों पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है.



लोकसभा चुनाव-2019: राजस्थान में किस सीट के लिए कब होगा मतदान, यहां देखें पूरा कार्यक्रम
लोकसभा चुनाव-2019 : बीजेपी के लिए इस बार आसान नहीं है राह, बहाना पड़ेगा पसीना

आज फिर होगी कमेटी की बैठक
देर रात बैठक के बाद डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि लगभग सभी सीटों पर मोटे तौर पर सिंगल पैनल पर आमराय बन चुकी है. कमेटी की बैठक से पहले कई एक्सरसाइज बैठकें हुईं. पहले की एक्सरसाइज बैठकों का इस बैठक में बहुत फायदा मिला. सोमवार को स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक के बाद सीईसी को नाम सौंप दिए जाएंगे. बैठक में संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और सचिव विवेक बंसल व तरुण कुमार मौजूद रहे.

लोकसभा चुनाव 2019: प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस के इन दिग्गजों पर रहेगी सभी की नजरें

लोकसभा चुनाव-2019: आदर्श आचार संहिता हुई लागू, इन कार्यों पर रहेगी पाबंदी

चुनाव आयोग ने आज से लागू की लोकसभा चुनाव की आचार संहिता, जानें कौन हैं मुख्य चुनाव आयुक्त?

(रिपोर्ट : अभिषेक आढ़ा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज