लोकसभा चुनाव-2019: निर्वाचन विभाग की पहल, 'सतरंगी' सप्ताह का आयोजन

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम।  फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

लोकसभा चुनाव-2019 में जन भागीदारी को बढ़ाने के लिए निर्वाचन विभाग जी-जान से जुटा हुआ है. इसके तहत प्रदेश में 20 अप्रैल से लेकर 26 अप्रैल तक सतरंगी सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव- 2019 में जन भागीदारी को बढ़ाने के लिए निर्वाचन विभाग जी-जान से जुटा हुआ है. इसके तहत प्रदेश में 20 अप्रैल से लेकर 26 अप्रैल तक सतरंगी सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसमें राज्य स्तर से लेकर जिला स्तर, विधानसभा क्षेत्र और प्रत्येक पोलिंग स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

सुर्खियां: मानसून सामान्य रहने की उम्मीद, आरएएस मेंस-2018 के परिणाम पर रोक बरकरार

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम ने बताया कि सतरंगी सप्ताह के दौरान विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी. इन गतिविधियों के जरिए ग्रामीण, शहरी, महिला, पुरुष, दिव्यांग और युवाओं में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने को लेकर कार्य किया जाएगा, ताकि ब्रॉडिंग के जरिए स्वीप कार्यक्रम को प्रभावी बनाया जा सके और लोकतंत्र के उत्सव में मतदाता को जागरूक किया जा सके.



मंत्री शेखावत ने दी प्रशासन को मंच से धमकी ! कहा- एक-एक अधिकारी की जन्मपत्री आंखों में है
विधानसभा चुनाव में भी किए गए थे इस तरह के प्रयास
उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में भी निर्वाचन विभाग ने मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए थे. इसके साथ ही विभिन्न जिलों में निर्वाचन अधिकारियों ने अपने-अपने स्तर पर कुछ नवाचार भी किए थे. इन कार्यक्रमों के जरिए आम मतदाताओं से मतदान करने की अपील की जाती है. निर्वाचन विभाग के इन प्रयासों के बाद प्रदेश में कुछ इलाकों में लोगों ने शादी के कार्ड्स पर मतदान करने की अपील की थी.

अंधड़ का कहर: टोंक में कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, मासूम समेत तीन की मौत

लोकसभा चुनाव-2019: प्रदेश में चुनावी जंग से इस बार थर्ड फ्रंट की चुनौती नदारद

दौसा लोकसभा क्षेत्र: यहां होगा दो महिला प्रत्याशियों में बीच दिलचस्प मुकाबला

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज